ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशएयर इंडिया के हैंडओवर से पहले पीएम मोदी से मिले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन

एयर इंडिया के हैंडओवर से पहले पीएम मोदी से मिले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन

टाटा ग्रुप को एयर इंडिया के आधिकारिक हैंडओवर से पहले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाका की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी और टाटा चेयरमैन के...

एयर इंडिया के हैंडओवर से पहले पीएम मोदी से मिले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 03:47 PM

इस खबर को सुनें

टाटा ग्रुप को एयर इंडिया के आधिकारिक हैंडओवर से पहले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाका की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी और टाटा चेयरमैन के बीच हुई मुलाकात की फोटो जारी की है। एयर इंडिया का आधिकारिक हैंडओवर पिछले कुछ दशकों में देश में निजीकरण का पहला बड़ा सफल सौदा होगा। 

एयर इंडिया की शुरुआत 1932 में टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन जेआरडी टाटा की ओर से की गई थी। इसके बाद यह सरकार के हाथों में चला गया था। अब एक बार फिर इसकी घर वापसी हो रही है। एक तरह टाटा संस के चेयरमैन और पीएम मोदी के बीच मुलाकात हुई तो दूसरी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी नई दिल्ली में एयर इंडिया के मुख्यालय पहुंचे। एयर इंडिया के फाइनल हैंडओवर का मतलब है कि कंपनी का मौजूदा बोर्ड इस्तीफा दे देगा।

हैंडओवर से पहले टाटा समूह ने भी एयरलाइन को लेकर बदलाव की पूरी प्लानिंग पहले से कर रखी है। गुरुवार को मुबई की चार उड़ानों में बदलाव नजर भी आया।  टाटा समूह ने पिछले साल अक्टूबर में एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एयर इंडिया और एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली जीती थी। समूह आज विमानन कंपनी का औपचारिक रूप से अधिग्रहण कर सकता है। 

epaper