DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कौन है वह शख्स, जिसने ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर फहराया था निशान साहिब
देश

कौन है वह शख्स, जिसने ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर फहराया था निशान साहिब

लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Wed, 27 Jan 2021 12:44 PM
कौन है वह शख्स, जिसने ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर फहराया था निशान साहिब

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के लाल किले पर प्रदर्शकारियों ने निशान साहिब फहराया, जिसे लेकर पूरे देश में बवाल जारी है। लाल किले पर चढ़कर जिस शख्स ने निशान साबिह का झंडा फहराया, उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी पहचान तरण तारण में वान तारा सिंह गांव के रहने वाले जुगराज सिंह के रूप में हुई है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के मुताबिक, एक युवा यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वान तारा सिंह गांव के जुगराज सिंह ने लाल किले पर खालसा का झंडा फहराया है। बता दें कि लाल किले की प्राचीर पर ठीक उस जगह पर निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे फहराए गए, जहां हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर उसके रिश्तेदार ही गर्व से दावा कर रहे हैं। इस वीडियो में बताया जा रहा है कि जुगराज ने झंडा फहराया। वीडियो में खुद को जुगराज का रिश्तेदार बताने वाला शख्स वीडियो में क्रमशः जुगराज के पिता और दादा बलदेव सिंह और महल सिंह के साथ-साथ उसकी दादी और मां का परिचय देता है। 

वायरल इस वीडियो में जुगराज सिंह के दादा अपने पोते की प्रशंसा करते देखे जा सकते हैं। वह वीडियो में कहते हैं, 'यह सिख पंथ के लिए गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहरा था, अब 2021 में एक और विजय का झंडा फहराया गया।' बता दें कि पुलिस अब इसकी पुष्टि करने में जुटी है। 

संबंधित खबरें