DA Image
22 फरवरी, 2020|1:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प, 100 हिरासत में लिए गए, देखें हाथापाई का VIDEO

 caa nrc protesters

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर देश के कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है। शुक्रवार यानी 14 फरवरी को चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हाथापाई हुई, जिसके बाद पुलिस ने करीब 100 लोगों को हिरासत में ले लिया। 

चेन्नई के वाशरमैनपेट में एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर रहे थे। यहां काफी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हुए थे और वे सीएए और एनआरसी के खिलाफ में नारे लगा रहे थे। पुलिस ने वहां बैरिकेडिंग कर रही थी, जिसे प्रदर्शनकारी हटाने की कोशिश कर रहे थे, तभी झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस प्रदर्शन में झड़प का एक वीडियो फुटेज भी जारी किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस और प्रदर्शनकारी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं।  

पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के बाद अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास एक विरोध प्रदर्शन किया गया। हालांकि, इसे बाद में अस्थायी रूप से वापस ले लिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TamilNadu Over 100 anti CAA NRC protesters detained in Chennai After Scuffle broke out between Police and protestors