ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबाइक से आए 2 लड़के, RSS कार्यकर्ता के घर पर फेंके 3 पेट्रोल बम; CCTV में कैद घटना

बाइक से आए 2 लड़के, RSS कार्यकर्ता के घर पर फेंके 3 पेट्रोल बम; CCTV में कैद घटना

आरएसएस सदस्य कृष्णन ने कहा, 'मैं बीते 45 सालों से RSS से जुड़ा हुआ हूं। शनिवार शाम को करीब 7:00 बजे हमने घर पर पूजा रखी थी। यहां 65 लोग इकट्ठा हुए थे। इसी बीच धमाके की आवाज सुनाई दी।'

बाइक से आए 2 लड़के, RSS कार्यकर्ता के घर पर फेंके 3 पेट्रोल बम; CCTV में कैद घटना
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईSun, 25 Sep 2022 07:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के मदुरै में आरएसएस कार्यकर्ता के घर पर तीन पेट्रोल बम फेंके गए हैं। यह हमला शनिवार शाम करीब 7:38 बजे अनुप्पनदी हाउसिंग बोर्ड इलाके में स्थित एमएस कृष्णन के आवास पर हुआ। घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। इसमें देखा जा सकता है कि बाइक पर सवार दो लड़के आते हैं और तीन पेट्रोल बम फेंकने के बाद वहां से फरार हो जाते हैं। 

पुलिस घटना की जांच कर रही है। शनमुगम मदुरै साउथ के असिस्टेंट कमीश्नर ने बताया कि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी तरह की नुकसान हुआ है। आरएसएस सदस्य कृष्णन और भाजपा मदुरै जिला अध्यक्ष सुसींद्रन ने इसे लेकर कीरथुराई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

'मेरे जैसे 20 आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हुए हमले'
कृष्णन ने कहा, 'मैं बीते 45 सालों से RSS से जुड़ा हुआ हूं। शनिवार शाम को करीब 7:00 बजे हमने घर पर पूजा रखी थी। यहां 65 लोग इकट्ठा हुए थे। इसी बीच धमाके की आवाज सुनाई दी। मेरी जान को खतरा देखते हुए 2014 में मुझे पुलिस सुरक्षा मिली थी, जो 2021 में वापस ले ली गई। मेरे जैसे 20 आरएसएस कार्यकर्ताओं पर तमिलनाडु में हमले हुए हैं। हमने इसकी शिकायत दर्ज कराई है।'

चेन्नई में भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने आरोप लगाया कि पीएफआई के खिलाफ छापेमारी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। हमलों के पीछे पीएफआई का हाथ होने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य ने राष्ट्रीय अखंडता के हित में संगठन के खिलाफ कार्रवाई की। अन्नामलाई ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तमिलनाडु में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर पत्र लिखा है। उन्होंने शाह को भेजे गए पत्र की एक प्रति साझा की।

भाजपा नेता की कार में लगाई आग
अन्नामलाई ने पत्र में कहा कि पिछले कुछ दिनों में पार्टी के कुछ समर्थकों और उनके परिवारों को अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि पेट्रोल बम से हमले किये गये और कई कार, कार्यालयों व अन्य संपत्तियों को आग लगा दी गई। इस बीच, शनिवार तड़के इरोड जिले में अज्ञात लोगों की ओर से भाजपा पदाधिकारी की एक कार में आग लगा दी गई। 

पुलिस के अनुसार, भाजपा के जिला प्रचार विंग के पूर्व उपाध्यक्ष शिवशेखर (51) सत्यमंगलम कस्बे के पास पुंजई पुलीमपाटी गांव में एक ट्रेवल एजेंसी चलाते हैं। शुक्रवार की रात उन्होंने पांच कार अपने घर के बाहर खड़ी कर रखी थी। शनिवार तड़के करीब दो बजे कुछ बदमाशों ने शिवशेखर की एक कार पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे, लेकिन वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गया। शिवशेखर की शिकायत पर पुंजई पुलीमपाटी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

epaper