ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु: कोयंबटूर में समाज सुधारक पेरियार की प्रतिमा को किया अपवित्र, उपद्रवियों ने पहनाई चप्पलों की माला

तमिलनाडु: कोयंबटूर में समाज सुधारक पेरियार की प्रतिमा को किया अपवित्र, उपद्रवियों ने पहनाई चप्पलों की माला

तमिलनाडु के कोयंबटूर के बाहरी इलाके वेल्लोर में समाज सुधारक पेरियार इरोड वेंटकप्पा रामासामी की एक मूर्ति को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित रूस अपवित्र करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि...

तमिलनाडु: कोयंबटूर में समाज सुधारक पेरियार की प्रतिमा को किया अपवित्र, उपद्रवियों ने पहनाई चप्पलों की माला
एएनआई,कोयंबटूरSun, 09 Jan 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के कोयंबटूर के बाहरी इलाके वेल्लोर में समाज सुधारक पेरियार इरोड वेंटकप्पा रामासामी की एक मूर्ति को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित रूस अपवित्र करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पेरियार की प्रतिमा पर चप्पलों की माला पहना दी थी।

पुलिस के अनुसार, उपद्रवियों ने राज्य में कोविड-19 प्रतिबंधों का फायदा उठाते हुए इस घटना का अंजाम दिया है। राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू था। इसी बीच में उपद्रवियों ने प्रतिमा पर चप्पलों की माला पहनाकर अपवित्र कर दिया। जैसी ही पेरियार के समर्थकों को घटना की सूचना मिली वो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर सड़क पर उतर आए। घटना की जो फोटो सामने आई है उसमें आप देख भी सकते हैं कि पेरियार की प्रतिमा में माला लटका हुआ दिखाई दे रहा है। उसी में उपद्रवियों ने चप्पल बांधा था।

लोगों ने साल 2005 में थंथाई पेरियार लाइब्रेरी के सामने स्थापित की गई प्रतिमा के सामने घटना का विरोध करते हुए नजर आए। इस दौरान लोगों ने नारे भी लगाए। पुलिस ने बताया कि उपद्वियों ने प्रतिमा के माथे पर तिलक भी लगाया था। वेल्लोर पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है और इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें