ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश20 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया 'ईडी अधिकारी', सच्चाई जानने में जुटी एजेंसी

20 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया 'ईडी अधिकारी', सच्चाई जानने में जुटी एजेंसी

डिंडीगुल में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। उन्होंने कहा, "प्रवर्तन अधिकारी अंकित तिवारी को डिंडीगुल में एक डॉक्टर से 20 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

20 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया 'ईडी अधिकारी', सच्चाई जानने में जुटी एजेंसी
Amit Kumarदिव्या चंद्रबाबू (HT),मुदरैFri, 01 Dec 2023 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी को पकड़ा है। तमिलनाडु के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि अंकित तिवारी नाम के ईडी के एक कथित अधिकारी को डिंडीगुल में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। उन्होंने कहा, "प्रवर्तन अधिकारी अंकित तिवारी को डिंडीगुल में एक डॉक्टर से 20 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। वह ईडी अधिकारियों की अपनी टीम के साथ कई लोगों को धमका रहा है और प्रवर्तन निदेशालय में उनके खिलाफ चल रहे केस को बंद करने के नाम पर रिश्वत ले रहा था।”

तमिलनाडु की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) ने शुक्रवार सुबह अंकित तिवारी को पकड़ लिया है। नाम न छापने की शर्त पर एक दूसरे अधिकारी ने कहा, ''हम यह सत्यापित करने की प्रक्रिया में हैं कि क्या वह प्रवर्तन निदेशालय से संबंधित है।'' डिंडीगुल जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें मदुरै में डीवीएसी की शाखा से घटनाक्रम की जानकारी मिली। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अभी ईडी की तरफ से इस आरोप का कोई जवाब या स्पष्टीकरण नहीं आया है। पकड़ा गया व्यक्ति खुद को ईडी अधिकारी बता रहा है। अभी इसका भी पता लगाया जाना बाकी है कि क्या पकड़ा गया आरोपी असल में ईडी का हिस्सा है। सरकार की ओर से, अधिकारी ने अंकित तिवारी का आईडी कार्ड भी पेश किया है। यह आईडी कार्ड दिसंबर 2024 तक वैध है। 

बता दें कि यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई जब द्रमुक के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों को "परेशान" करने के लिए ईडी और आयकर विभाग का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें