ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआतंकियों के घुसने की आधी रात को मिली खुफिया जानकारी के बाद अलर्ट पर तमिलनाडु

आतंकियों के घुसने की आधी रात को मिली खुफिया जानकारी के बाद अलर्ट पर तमिलनाडु

तमिलनाडु में आतंकियों के घुसने की इंटेलिजेंस रिपोर्ट के बाद राज्य को अलर्ट पर रखा गया है। गुरुवार की आधी रात को खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी कि लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी कोयंबटूर में घुस चुके...

आतंकियों के घुसने की आधी रात को मिली खुफिया जानकारी के बाद अलर्ट पर तमिलनाडु
एम. मणिकंदन (हिटी),चेन्नई।Fri, 23 Aug 2019 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में आतंकियों के घुसने की इंटेलिजेंस रिपोर्ट के बाद राज्य को अलर्ट पर रखा गया है। गुरुवार की आधी रात को खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी कि लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी कोयंबटूर में घुस चुके हैं।

खुफिया एजेंसियों की तरफ से पड़ोसी राज्य श्रीलंका से आतंकियों के घुसने और संभवत: तमिलनाडु या फिर केरल में हमले की रिपोर्ट्स के बाद तमिलनाडु के गृह विभाग की तरफ से राज्य को अलर्ट कर दिया गया है।

कोयंबटूर और चेन्नई के पुलिस कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि अलर्ट जारी किया गया है और तमिलनाडु के सभी प्रमुख शहरों में सुरक्षा बढ़ाई गई है। 

पुलिस सूत्रों ने खुफिया अलर्ट के बारे में बताते हुए कहा- “एक आतंकी पाकिस्तान से है, जबकि पांच अन्य श्रीलंका से हैं। वे सभी समुद्री रास्ते से आए हैं।” पाकिस्तानी आतंकी की पहचान इलियास अनवर के तौर पर हुई है। मॉल्स, सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें: इंडियन नेवी ने कहा- देश के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का देंगे ताकतवर जवाब

जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को केन्द्र सरकार ने  5 अगस्त को खत्म कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तान के साथ रिश्तों में तल्खी आई है। सरकार ने आतंकी संगठनों की तरफ से संभावित हमले की चेतावनी दी थी।

आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद पिछले हफ्ते बेंगलुरू को हाई अलर्ट पर खा गया था। समुद्री रास्ते से आतंकियों के घुसने की रिपोर्ट के बाद भारतीय नौसेना को पश्चिमी और पूर्वी समुद्री छोर पर अलर्ट पर रखा गया है।  इसके साथ ही, सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें: J&K में खतरे को लेकर आर्मी, वायुसेना की छावनियों को किया गया हाई अलर्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें