DA Image
21 अप्रैल, 2021|2:12|IST

अगली स्टोरी

मेरा हाथ चूमा, फोन में तस्वीरें दिखाईं... डीजीपी के खिलाफ शिकायत में महिला आईपीएस ने बताया

dgp case

उन्होंने मेरा हाथ पकड़ा और उसके पिछले हिस्से पर किस करने लगे। मैंने अपना हाथ वापस खींच लिया और कहा कि मैं अच्छा फील नहीं कर रही हूं। इसके बाद मुस्कुराते हुए उन्होंने हाथ छोड़ दिया। कुछ देर बाद उन्होंने फिर अपना हाथ बढ़ाया और मेरी तरफ इशारा किया। मेरा जवाब था कि मैं सही महसूस नहीं कर रही हूं और यह गलत होगा। उन्होंने कहा, 'सिर्फ 5 मिनट और फिर मेरा हाथ पकड़ लिया।' यह लाइनें किसी कहानी की नहीं हैं बल्कि तमिलनाडु के पूर्व स्पेशल डीजीपी के खिलाफ महिला आईपीएस अधिकारी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत का हिस्सा है। महिला अफसर ने पूर्व डीजीपी के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न की शिकायत में बताया है कि उन्होंने मेरा हाथ चूमा था और अपने मोबाइल में मेरी तस्वीरें दिखाते हुए कहा था कि ये मेरी फेवरेट लिस्ट में हैं। 

तमिलनाडु में यह मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में भूचाल आ गया था और हाई कोर्ट ने अपनी निगरानी में सीबी-सीआईडी को जांच का आदेश दिया है। आरोपी डीजीपी निलंबित हो गए हैं, लेकिन उन पर लगे आरोपों की हर जगह चर्चा है। महिला आईपीएस ने अपनी शिकायत में बताया है कि स्पेशल डीजीपी ने उन्हें अपनी कार में अगली मीटिंग की जगह पर चलने को कहा था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि वह उसे पेरमबलूर में ड्रॉप कर देंगे। इसके बाद सीएम के कार्यक्रम के खत्म होने पर दोनों एक ही कार से शाम को 6:30 बजे निकल गए। इसके बाद वे ऐसे करीब दो स्थानों पर रुके, जहां अगले दिन सीएम के इवेंट होने वाले थे। उनकी जांच और तैयारी समझने के बाद आगे बढ़े तो यह वाकया शुरू हुआ।

कहा- गाना सुनाओ और फिर मेरा हाथ अपने हाथों में लिया
महिला अधिकारी ने बताया कि डीजीपी ने उन्हें स्नैक्स ऑफर किए और गाड़ी में आराम के लिए तकिया दिया। इसके बाद वह कहने लगे कि कोई गाना सुनाओ। कई बार कहने के बाद मैंने ऐसा किया। महिला अफसर ने बताया, 'इसके बाद उन्होंने अपना दायां हाथ बढ़ाया और मुझसे भी अपना हाथ बढ़ाने को कहा। मुझे लगा कि गाना अच्छा लगने पर वह हैंडशेक के लिए कह रहे हैं। लेकिन उनका अंदाज अलग ही था। इसके बाद वह मुझे दूसरा हाथ देने के लिए कहने लगे। इसके बाद मैंने अपना बायां हाथ आगे बढ़ाया तो वह उसे दबाकर काफी देर तक बैठे रहे और अपनी अंगुलियां मेरे हाथों की अंगुलियों में फंसा दीं।'

हाथ को चूमा और कहा- यह जिंदगी की सबसे यादगार यात्रा
अफसर ने उस वाकये का जिक्र करते हुए लिखा है, 'इसके बाद डीजीपी करीब 20 मिनट तक आंखें बंद किए बैठे रहे और लगातार पूछते रहे कि तुम्हारे पसंदीदा गाने कौन से हैं। इसके बाद मैंने कुछ गाने अपने फोन पर चलाए। इस बीच उन्होंने ड्राइवर से पीछे के व्यू वाले शीशे को ऊपर की ओर करने को कह दिया।' महिला अधिकारी ने कहा कि इसके बाद उन्होंने मेरे हाथ को चूमा। मेरे हाथ को वापस लेने के बाद भी वह जिद करते रहे। यही नहीं डीजीपी ने अपने फोन में अधिकारी की कुछ तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि ये मेरी फेवरेट लिस्ट में हैं और आज जो हम यात्रा कर रहे हैं, वह लाइफ की सबसे यादगार ट्रैवलिंग में से एक हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:tamil nadu dgp sexual harassment case woman officer says Kissed my hand had my photo on phone