ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु विधानसभा चुनाव: अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति

तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई। इसके तहत एस रामदास की पार्टी पीएमके 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार...

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति
एजेंसी,तमिलनाडुSat, 27 Feb 2021 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई। इसके तहत एस रामदास की पार्टी पीएमके 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

अन्नाद्रमुक समन्वयक और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा कि उनकी पार्टी और पीएमके ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और पीएमके के राज्यसभा सदस्य अंबुमणि रामदास की उपस्थिति में पन्नीरसेल्वम ने कहा, “अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच हुए समझौते के अनुसार, पीएमके को 23 सीटें दी गई हैं।” 

तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तमिलनाडु समेत केरल, असम, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के तारीखों की घोषणा कर दी है। तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर एक चरण में ही 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

चुनाव के तारीखों की घोषणा होने के बाद तमिलनाडु के उप-मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने शनिवार को विधानसभा में बताया कि 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कुल 102.93 करोड़ रुपये की जरूरत होगी। 

इसके साथ ही चुनावी राज्यों में आचार संहिता भी लागू हो गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी मतदान के लिए एक घंटा अधिक मिलेगा। 

निर्वाचन आयोग ने कहा कि चुनाव में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन नामांकन भी करा सकते हैं, तो घर-घर चुनाव प्रचार अभियान के लिए उम्मीदवार समेत 5 लोगों को ही अनुमति होगी। हालांकि दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए चुनावी राज्यों में रोडशो भी किए जा सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें