ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु: फिर तोड़ी पेरियार की और एक प्रतिमा, राहुल और रजनीकांत ने की निंदा

तमिलनाडु: फिर तोड़ी पेरियार की और एक प्रतिमा, राहुल और रजनीकांत ने की निंदा

समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के प्रतीक ई. वी. रामास्वामी पेरियार  की एक प्रतिमा मंगलवार को एक गांव में क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली। गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। पुलिस ने बताया...

तमिलनाडु: फिर तोड़ी पेरियार की और एक प्रतिमा, राहुल और रजनीकांत ने की निंदा
पुदुकोट्टाई, एजेंसी। Wed, 21 Mar 2018 06:37 AM
ऐप पर पढ़ें

समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के प्रतीक ई. वी. रामास्वामी पेरियार  की एक प्रतिमा मंगलवार को एक गांव में क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली। गौरतलब है कि इससे पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। पुलिस ने बताया कि प्रतिमा का सिर कटा हुआ पाया गया और उसे गोलचक्कर के पास रख दिया गया था। सूचना मिलने पर पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना होने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की और प्रतिमा को सुबह आठ बजे तक उसके वास्तविक रूप में स्थापित कर दिया गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,  द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन और जाने- माने अभिनेता रजनीकांत ने इस घटना की निंदा की है। राहुल ने एक ट्वीट में कहा, '' जब आरएसएस और भाजपा ने त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमाओं को ढहाये जाने को प्रोत्साहित किया तो उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को उन लोगों की प्रतिमाओं को नष्ट करने के संकेत दिये थे जिन्होंने उनकी विचारधारा का विरोध किया था। दलितों के लिए संघर्ष करने वाले महान समाज सुधारक पेरियार की प्रतिमा तमिलनाडु में आज भी नष्ट कर दी गई।  उन्होंने पेरियार की प्रतिमा की बिना सिर वाली एक तस्वीर भी पोस्ट की।

मूर्तियां तोड़े जाने के विरोध में कानपुर में वामपंथी दलों का उग्र प्रदर्शन

स्टालिन ने सरकार पर केवल एक मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया और कहा कि यदि भाजपा नेता एच राजा के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई होती तो प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना को टाला जा सकता था। उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'यह सरकार केवल एक दर्शक बनी हुई है और यह सच्चाई है।' रजनीकांत ने कहा, 'यह एक बर्बर कृत्य है,  मैंने पहले भी यही कहा था और अब मैं इसे दोहराता हूं,  मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।"

लेनिन-पेरियार मूर्ति तोड़फोड़: पीएम-शाह ने चेताया, होगी कड़ी कार्रवाई

इससे पहले छह मार्च को द्रविड़ नेता की एक प्रतिमा को वेल्लोर जिले में कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटनाओं की कड़ी निंदा की थी और उन्होंने कहा था कि जो भी इन घटनाओं के दोषी पाया जायेगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें