DA Image
27 नवंबर, 2020|1:11|IST

अगली स्टोरी

तमिलनाडु के कृषि मंत्री का 72 साल की उम्र में कोरोना से हुआ निधन


कोविद -19 से जूझ रहे तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर दोरीकन्नु का एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ अरविंदन सेल्वराज ने कहा कि 72 वर्षीय मंत्री ने शनिवार देर रात को अंतिम सांस ली। उन्होंने कहा, हम गहरे शोक के साथ देर रात 11:15 पर कृषि मंत्री आर दोरीक्कन्नु के दुखद निधन की घोषणा करते हैं। हमारी प्रार्थना इस कठिन समय के दौरान दुःखी परिवार के साथ है।"
13 अक्टूबर को विल्लपुरम के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से स्थानांतरित किए जाने के बाद, दोरीकन्नु का यहां इलाज चल रहा था, जहां उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दोरीकन्नु के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि मंत्री के निधन के बारे में जानकर उन्हें दुख हुआ। श्रद्धांजलि देते हुए राज्यपाल ने कहा, दोरिक्कन्नु "अपनी सादगी, विनम्रता, सीधेपन, शासन कौशल और किसान समुदाय के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे ..." उन्होंने पूर्ण समर्पण के साथ कृषि मंत्रालय को संभाला। उनका असामयिक निधन तमिलनाडु के लोगों और विशेषकर AIADMK पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है।"

 राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने परिवार के शोक संतप्त सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह सर्वशक्तिमान ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करते हैं। दोरीकन्नु 2006, 2011 और 2016 में तंजावुर जिले के पापनासम से तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए थे, दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने उन्हें 2016 में कैबिनेट में शामिल किया था। पिछले रविवार को महत्वपूर्ण कार्यों में मंत्री के स्वास्थ्य में भारी गिरावट आई थी। अस्पताल ने सोमवार को कहा था कि मंत्री को गंभीर COVID निमोनिया है और इसकी जटिलताओं के लिए इलाज किया जा रहा था। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड में कोरोना के कहर ने फिर दी दस्तक, 2 दिसंबर तक के लिए लिए लगाया गया लॉकडाउन
एक सीटी स्कैन में पता चला कि उनके 90 प्रतिशत से ज्यादा फेफड़े इससे ग्रसित हो गए हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।13 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की मां के अंतिम संस्कार में जाते हुए उन्हें थोड़ी परेशानी और बेचैनी हुई थी। अपनी कार में यात्रा कर रहे दोरिक्कन्नु को विल्लुपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया और वहां से उसी दिन कावेरी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tamil Nadu Agriculture Minister died at the age of 72 from Corona virus