ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशया​त्रियों के फीडबैक जानने का रेलवे ने निकाला नया तरीका, पैसेंजर को होगा फायदा

या​त्रियों के फीडबैक जानने का रेलवे ने निकाला नया तरीका, पैसेंजर को होगा फायदा

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए एक अहम फैसला लेने जा रहा है। यात्रियों को अब खाना और

Guest2लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2017 03:02 PM

या​त्रियों के फीडबैक जानने का रेलवे ने निकाला नया तरीका

या​त्रियों के फीडबैक जानने का रेलवे ने निकाला नया तरीका1 / 2

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए एक अहम फैसला लेने जा रहा है। यात्रियों को अब खाना और सर्विस के बारे में रेलवे को सूचना देने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यात्री अब तुरंत अपना फीडबैक रेलवे को बता सकते हैं। महंगे रेस्टोरेंट्स में तुरंत फीडबैक के लिए इस्तेमाल होने वाले टेबलेट की तर्ज पर यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सूत्रों की मानें तो सबसे पहले यह टेबल तेजस, राजधानी, अगस्त क्रांति, और शताब्दी क्रान्ति में शनिवार से लागू किया जाएगा। बता दें कि ट्रेनों में इस तरह का टेबलेट सबसे पहले अहमदाबाद-दिल्ली राजधानी में गुरूवार को इस्तेमाल किया गया था।

आईआरसीटीसी ने क्या कहा, जानिए अगली स्लाइड में
 

साफ्टवेयर में यात्रियों की जानकारी होगी रिकॉर्ड

साफ्टवेयर में यात्रियों की जानकारी होगी रिकॉर्ड2 / 2

आईआरसीटीसी के चीफ प्रवक्ता पिनाकिन मोरावाला ने कहा कि टेबलेट्स की मदद से हमें यात्रियों का तुरंत फीडबैक मिलेगा। यह हमें खाने की गुणवत्ता सुधारने के साथ-साथ कस्टमर फीडबैक जानने में भी मदद करेगा।
वहीं आईआरसीटीसी के जनरल मैनेजर ने कहा कि हमें टेबलेट्स मिल गए हैं और हमने अपने स्टाफ को दे दिए हैं। यात्रियों का फीडबैक हमें शनिवार से तेजस एक्सप्रैस और राजधानी एक्सप्रैस में मिलेगा। 

टेबलेट के सॉफ्टवेयर में यात्री का नाम, फोन नंबर, और ट्रेन की जानकारी रिकॉर्ड होगी। उसके बाद खाने की क्वालिटी और यात्रा के अनुभव के बारे में पूछा जाएगा। एक बार रिकॉर्ड होने के बाद या​त्रियों के पास एक मैसेज आएगा जिसमें उन्हें थैंक्स कहा जाएगा। यह सब तभी आएगा जब किसी यात्री ने खाने या खाना ना मिलने की शिकायत की हो।