Sushma Swaraj leaves for Italy France Luxembourg and Belgium - विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना

MEA Sushma Swaraj

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हो गईं।  इस यात्रा का उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि यूरोप के साथ संबंधों को प्रगाढ़ बनाने की पहल के तहत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 17 से 23 जून तक चार देश इटली, फ्रांस, लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हुईं।

 

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने बताया कि 17 से 23 जून तक की यात्रा का उद्देश्य राजनीतिक नेतृत्व के साथ वैश्विक, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करना और यूरोपीय संघ के साथ कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। सुषमा पहले इटली के दौरे पर जा रही हैं, जहां वह वहां के प्रधानमंत्री एवं अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगी। गुइसेप कोंटे के इटली का नया प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच पहली बड़ी राजनीतिक वार्ता होगी। सुषमा कोंटे और अपने समकक्ष एन्जो मोवावेरो मिलानेसी से भी मिलेंगी।

 इसके बाद विदेश मंत्री 18-19 जून को फ्रांस जाएंगी। वह 19-20 जून को लग्जमबर्ग और 20-23 जून को बेल्जियम के दौरे पर होंगी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sushma Swaraj leaves for Italy France Luxembourg and Belgium