ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान को लताड़: सुषमा और टिलरसन बोले- आतंकियों के पनाहगाह बर्दाश्त नहीं

पाकिस्तान को लताड़: सुषमा और टिलरसन बोले- आतंकियों के पनाहगाह बर्दाश्त नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से मुलाकात की। टिलरसन पहली बार आधिकारिका दौरे पर भारत आए हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के साथ बातचीत के बाद सुषमा...

पाकिस्तान को लताड़: सुषमा और टिलरसन बोले- आतंकियों के पनाहगाह बर्दाश्त नहीं
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 Oct 2017 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से मुलाकात की। टिलरसन पहली बार आधिकारिका दौरे पर भारत आए हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के साथ बातचीत के बाद सुषमा स्वराज ने कहा कि अफगानिस्तान में हो रहे हमलों से चिंतित हैं, पाकिस्तान को आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

सुषमा ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले किसी भी देश को जवाबदेह ठहराया जाये, अमेरिका की दक्षिण एशिया नीति तभी सफल हो सकती है जब पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के खिलाफ कावार्ई करे। 

सुषमा स्वराज ने कहा कि एच1बी वीजा मुद्दे पर चर्चा हुई है। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से अनुरोध किया कि भारतीयों पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली कार्रवाई ना करें।

उधर रेक्स टिलरसन ने कहा कि आतंकवादियों के पनाहगाह बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे। हम पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की आशा करते हैं। 

अमेरिका के विदेश मंत्री टिलरसन ने कहा कि भारत की सेना के आधुनिकीकरण के लिए सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी मुहैया कराने को तैयार हैं। अमेरिका भारत के साथ लड़ाकू विमानों एफ16 और एफ18 के सौदों पर चर्चा को लेकर उत्सुक है। 

टिलरसन ने कहा कि अमेरिका-अफगानिस्तान नीति के लिए भारत महत्वपूर्ण है, हम हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने को लेकर उत्सुक हैं। 
 
हम पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की आशा करते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें