ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, 'अपनी फजीहत मत कराइए, बेहतर होगा चुनावी जंग छोड़ दें'

सुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, 'अपनी फजीहत मत कराइए, बेहतर होगा चुनावी जंग छोड़ दें'

बिहार के उप-मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्विटर पर भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर पर तंज कसते हुए उन्हें चुनाव ना लड़ने की...

सुशील मोदी की शत्रुघ्न को सलाह, 'अपनी फजीहत मत कराइए, बेहतर होगा चुनावी जंग छोड़ दें'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Mar 2019 08:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के उप-मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्विटर पर भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर पर तंज कसते हुए उन्हें चुनाव ना लड़ने की सलाह दी। दरअसल, भाजपा ने बिहार के लिए अपने लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट बीते 23 मार्च को ही जारी कर दी है, जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा का नाम नहीं है। पटना साहिब से भाजपा ने रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि शत्रुघ्न कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और फिर पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को टक्कर देंगे।

सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘शत्रुजी ‘@ShatruganSinha मुफ़्त  की मित्रवत  सलाह है ।उम्र के इस पड़ाव पर अपनी और फजीहत मत कराइए।
पटना साहिब में पाँच भाजपा के mla हैं ।पोलिंग एजेंट भी आपको मिलना मुसकिल हो जाएगा ।बेहतर होगा चुनावी जंग छोड़ दें और यशवंत क्लब में शामिल हो जायें।'

11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरणों में होने हैं चुनाव
चुनाव आयोग ने बीते 10 मार्च को लोकसभा और चार राज्यों- आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम घोषित दिया है। इसके तहत सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। उल्लेखनीय है कि 2014 में 16वीं लोकसभा का चुनाव नौ चरण में कराया गया था।

पहले चरण के लिये 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये 18 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव प्रक्रिया शुरु हो गई। जो कि 23 मई को मतगणना के बाद 27 मई को पूरी होगी।

2014 को छोड़ 30 सालों से क्षेत्रीय दलों के पास रही है सत्ता की कुंजी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिये 11 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 लोकसभा सीटों पर 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये 19 मार्च को अधिसूचना जारी हो गई। जबकि तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों पर 23 अप्रैल को प्रस्तावित मतदान की अधिसूचना 28 मार्च को जारी होगी।

इसी तरह चौथे चरण में नौ राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये दो अप्रैल को, पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर छह मई को होने वाले मतदान के लिये दस अप्रैल को, छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर 12 मई को होने वाले मतदान के लिये 16 अप्रैल को और सातवें व अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को होने वाले मतदान के लिये 22 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी।

देश-दुनिया की हर खबर को पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप और रहें अपडेट। आम चुनाव से जुड़ी हर ख़बर के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2019

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें