DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › सुशांत सिंह राजपूत टैलेंटेड एक्टर थे और...सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या-क्या कहा
देश

सुशांत सिंह राजपूत टैलेंटेड एक्टर थे और...सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या-क्या कहा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Wed, 19 Aug 2020 01:35 PM
सुशांत सिंह राजपूत टैलेंटेड एक्टर थे और...सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या-क्या कहा

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए। सुशांत सिंह राजपूत के मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग वाली एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सुशांत सिंह केस की जांच सीबीआई करेगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत सिंह टैलेंटेड एक्टर थे और निष्पक्ष जांच समय की जरूरत है। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई इस प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों पर अपने पुत्र को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

सुशांत सिंह केस: 10 प्वाइंट में जानें सुप्रीम कोर्ट के आज का फैसला, अब आगे क्या होगा और क्या नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में लिखा, 'सुशांत सिंह राजपूत एक टैलंटेड ऐक्टर थे और उनकी पूरी काबिलियत का पता चलने से पहले ही उनकी मौत हो गई। काफी लोग इस केस की जांच के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए कयासों को रोकना होगा। इसलिए इस मामले में निष्पक्ष, पर्याप्त और तटस्थ जांच समय की जरूरत है।'

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने अपने फैसले में कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को हस्तांतरित करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि राजपूत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना सही था और इसे सीबीआई को सौंपना विधिसम्मत था।

सुशांत सिंह राजपूत केस लाइव अपडेट्स

सुशांत सिंह केस में अपने फैसले के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को सीबीआई जांच में सहयोग करने का आदेश दिया। साथ ही कोर्ट ने यह स्पष्ट किया कि मुंबई पुलिस द्वारा केस से जुड़े सभी दस्तावेज समेत कई अन्य महत्वूर्ण दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में यह स्पष्ट कर दिया कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले संबंधित अगर कोई अन्य मामला भी दर्ज है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी। 

बता दें कि सुशांत की मौत के करीब दो महीने होने को हैं, मगर अब तक इसकी जांच पर पेच फंसा हुआ था। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कार्यसूची के अनुसार, न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे। 

संबंधित खबरें