DA Image
3 अक्तूबर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

सुशांत केस: रिया के भाई शौविक और सैमुअल को NCB ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

sushant singh rajput death case  showik chakraborty and samuel miranda will be arrested in two hours

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार रात शौविक चक्रवर्ती और सैम्युएल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। एनसीबी आज इन दोनों को कोर्ट में पेश करेगी। शौविक रिया चक्रवर्ती का भाई है जबकि मिरांडा सुशांत सिंह राजपूत के घर का मैनेजर रह चुका है। 

एनसीबी की ओर से दोनों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। क्योंकि शौविक चक्रवर्ती कोई और नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती का भाई है। एनसीबी ने समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद लगभग 8 घंटे तक चली पूछताछ के बाद एनसीबी ने कहा है कि अगले 2 घंटे में शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया जाएगा।

एनसीबी ने दावा किया है कि उसे सैमुअल, ड्रग पैडर्स और रिया के भाई शॉविक के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं। एनसीबी ने ड्रग्स की तस्करी मामले में जैद विलात्रा से पूछताछ के आधार पर बांद्रा से बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया है। एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि दोनों ने सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक के नामों का खुलासा किया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को मुम्बई की एक अदालत से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत प्रकरण से जुड़े मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किए गए अब्देल बासित परिहार ने बताया है कि वह शौविक चक्रवर्ती के निर्देशों पर मादक पदार्थ खरीदा करता था। एनसीबी ने यह जानकारी अदालत को दी।

मामले की जांच के सिलसिले में प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और अभिनेता सुशांत के 'हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के परिसरों में एनसीबी ने शुक्रवार को छापेमारी भी की थी। इसके बाद दोनों को पूछताछ के लिए तलब भी किया था। मुम्बई की अदालत ने शुक्रवार को परिहार (23) को नौ सितम्बर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा दिया।

एनसीबी के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा, हमने शौविक और मिरांडा के परिवारों को सूचित कर दिया है और दोनों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट की कई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि शनिवार को शौविक, सैमुअल और इब्राहिम को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि ड्रग पेडलिंग के मामले में एनसीबी ने तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें जैद विलात्रा, अब्बास लखानी और करण अरोणा शामिल है। लखानी और अरोड़ा को एक अन्य मामले में विशेष इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। 

इनके पास से क्यूरेटेड मारिजुआना जब्त किया गया था। एनसीबी की पूछताछ में विलात्रा ने बताया कि वह बांद्रा (पश्चिम) में एक भोजनालय चलाते हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण उन्होंने नुकसान उठाना पड़ रहा था, जिसके बाद उन्होंने ड्रग पेडलर का काम शुरू किया। विलात्रा ने आरोप लगाया कि वह इब्राहिम और परिहार के संपर्क में था। दूसरी ओर से परिहार ने कथित रूप से एनसीबी को बताया कि वह रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के निर्देश पर विलात्रा और इब्राहिम से ड्रग्स मंगवाता था। जिसे राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को देने के लिए कहा गया था। 

शौविक के एक मैसेजिंग चैट से पता चला है कि 17 मार्च को उसने मिरांडा के साथ विलात्रा का नंबर शेयर किया था और से 5 ग्राम के लिए 10 हजार भुगतान करने के लिए कहा। एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि मिरांडा और विलात्रा को 17 मार्च को सेम लोकेशन पर ट्रैक किया गया था। एनसीबी के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि हमने मिरांडा और शौविक के घरों में छापेमारी की और कुछ सबूत एकत्र किए हैं। जांच प्रारंभिक चरण में है। हालांकि अधिकारी ने सबूतों के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने विलात्रा से 955750 भारती मुद्रा और 2081 यूएस डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड और 15 डिरहम बरामद किए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput Death Case: Showik Chakraborty and Samuel Miranda will be arrested in two hours says NCB