DA Image
9 सितम्बर, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह खुदकुशी केस में रिया से ईडी की पूछताछ खत्म, 8 घंटे बाद निकलीं

rhea chakraborty reached ed office in mumbai  ht photo by anshuman poyrekar

1 / 3Rhea chakraborty reached ED office in Mumbai. Ht photo by Anshuman poyrekar.

rhea chakraborty

2 / 3Rhea chakraborty

sushant singh rajput death case rhea chakraborty arrives at enforcement directorate ed office in mum

3 / 3Sushant Singh Rajput death case Rhea Chakraborty arrives at Enforcement Directorate ED office in Mumbai

PreviousNext

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुंबई स्थित ईडी ऑफिस में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ खत्म हो गई। रिया करीब 8 घंटे बाद ईडी के ऑफिस से बाहर निकली। उनके भाई शोविक को करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद जाने दिया गया है। लेकिन, दोबारा शोविक ईडी ऑफिस पहुंचे थे। यहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही थी और कथित लेन-देन को खंगाल रही थी। रिया के पिता भी ED दफ्तर में मौजूद थे। रिया से सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी ऑफ‍िस में मौजूद थे। हालांकि, इससे पहले चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों की बौछार का सामना करने से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत की मांगी थी। उनके वकील सतीष मानेशिंदे ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती ने अनुरोध किया है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने उनके बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए।

दरअसल, सुशांत केस के सिलसिले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 अगस्त पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने का नोटिस भेजा था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है। वहीं, ED ने सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल यानी 8 अगस्त को बुलाया है। 

 

वहीं, मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक उनका बयान दर्ज नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। मानशिंदे ने कहा कि ईडी ने उनके अनुरोध का अभी कोई उत्तर नहीं दिया है। मगर, रिया अब जब मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंच चुकी हैं तो माना जा रहा है  कि ईडी ने मोहलत नहीं दी है।

इन्हीं पन्नों में दफन है राज? सुशांत की डायरी से गायब हैं कुछ पन्ने

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग  के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की। 

रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर चुकी है ईडी
इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की।  सूत्रों के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए। ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी। 

सुशांत को ब्लॉक करने के बाद रिया चक्रवर्ती ने की थी एक्टर के ई-मेल अकाउंट से छेड़छाड़! बदलना चाहती थीं पासवर्ड

क्या हैं रिया पर आरोप

सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput case Live updates Rhea Chakraborty arrives at Enforcement Directorate ED office in Mumbai