ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुशांत केस में और खुलेंगे राज?: कोर्ट ने रिया के भाई शॉविक व सैमुअल को 9 सितंबर तक NCB कस्टडी में भेजा

सुशांत केस में और खुलेंगे राज?: कोर्ट ने रिया के भाई शॉविक व सैमुअल को 9 सितंबर तक NCB कस्टडी में भेजा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ छापेमारी और लंबी पूछताछ के बाद रिया...

Rhea Chakraborty’s brother Showik
1/ 3Rhea Chakraborty’s brother Showik
Rhea Chakraborty’s brother Showik
2/ 3Rhea Chakraborty’s brother Showik
Rhea Chakraborty
3/ 3Rhea Chakraborty
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSat, 05 Sep 2020 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने शुक्रवार को ताबड़तोड़ छापेमारी और लंबी पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअलल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया। आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां एनसीबी लंबी पूछताछ और गुत्थी सुलझाने के लिए उन दोनों की हिरासत की मांग की। कोर्ट ने दोनों को 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। एनसीबी) सूत्रों के मुताबिक सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को भी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उधर सुशांत सिंह केस में सीबीआई भी लगातार जांच कर रही है। तो चलिए जानते हैं इस मामले की भी खास बातें। 

Sushant Singh Rajput Case NCB Probe Live Updates:

- मुंबई की एक कोर्ट ने सुशांत सिंह केस में रिया के भाई शॉविक और सैमुअल को 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा।

- NCB ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान रिया के भाई शॉविक और सैमुअल की 7 दिन की रिमांड की मांग की है

मुंबई: शॉविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को एनसीबी की टीम एसप्लेनेड कोर्ट लेकर पहुंची।

सीबीआई की टीम सुशांत के घर क्राइम सीन रीक्रिएट करने पहुंची है। इस बार सीबीआई के साथ एम्स के डॉक्टर्स भी मौजूद हैं। वहीं एम्स के डॉक्टर्स के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह, सिद्धार्थ पिठानी और नीरज भी मौजूद हैं। 

-ड्रग्स पैडलर्स जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार ने मुंबई सेशन कोर्ट में जमानत के लिए आवेदन दिया है। इन सबको सुशांत सिंह केस में ड्रग्स कनेक्शन की वजह से एनसीबी ने गिरफ्तार किया है।

-रिया चक्रव्रती के भाई शॉविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद विलात्रा और कैजन इब्राहिम का कोरोना टेस्ट होगा। इसलिए उसे मुंबई के सियोन अस्पताल लाया गया है। यहा जानकारी एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने दी है।

 

-शॉविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद और कैजन इब्राहिम को मेडिकल जांच के लिए सिओन अस्पताल लाया गया। यहां पर इन सबका मेडिकल टेस्ट होगा।

-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी अपने मुंबई स्थित दफ्तर से शॉकिक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा समेत अन्य आरोपियों को लेकर अस्पताल के लिए रवाना हुई। आज इन सबको कोर्ट में पेश किया जाना है।

 सुबह डाली रेड, रात में गिरफ्तारी: 
एनसीबी सूत्रों के अनुसार ड्रग्स को लेकर चैट सामने के बाद हुई जांच के दौरान शॉविक और मिरांडा के खिलाफ एनसीबी को ठोस सबूत मिले, जिसके आधार पर इनके घर छापेमारी की गई। सुबह पौने सात बजे एनसीबी ने शॉविक के घर पर छापेमारी की थी। शॉविक के घर पर छापेमारी के बाद मिरांडा के घर पर भी छापा मारा गया। मिरांडा को भी घर से उठा लिया गया। इसके बाद सभी को आमने-सामने बिठाकर लंबी पूछताछ चली और देर रात दोनों की गिरफ्तारी की गई। इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले एनसीबी अब्बास, करण, जैद, बासित और कैजान को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें से अब्बास और करन की जमानत भी हो चुकी है। 

रिया पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार?

एनसीबी की ओर से दोनों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। क्योंकि शॉविक चक्रवर्ती कोई और नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती का भाई है। लगभग 8 घंटे तक चली पूछताछ के बाद एनसीबी ने शॉविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया।

छापेमारी से गिरफ्तारी तक, सुशांत केस में NCB ने रिया के भाई शॉविक और सैमुअल के खिलाफ कब, कहां और कैसे लिया एक्शन, 10 खास बातें

छापेमारी का नेतृत्व मल्होत्रा ने किया: 
इसके पहले जांच दल का नेतृत्व कर रहे एनसीबी के उपनिदेशक (संचालन) केपीएस मल्होत्रा ने छापेमारी के दौरान कहा कि शॉविक-मिरांडा के घरों की तलाशी एक प्रक्रियात्मक कार्रवाई है। एजेंसी के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एजेंसी इस कार्रवाई के जरिये सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है। तलाशी दल ने छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।  सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में 14 जून को फंदे से लटका मिला था। 

एनसीबी ने दावा किया है कि उसे सैमुअल, ड्रग पैडर्स और रिया के भाई शॉविक के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं। एनसीबी ने ड्रग्स की तस्करी मामले में जैद विलात्रा से पूछताछ के आधार पर बांद्रा से बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया। एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि दोनों ने सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक के नामों का खुलासा किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में 14 जून को फंदे से लटका मिला था। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें