ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकैसे हुई सुशांत की मौत? 10 घंटे तक रिया पर ये सभी सवाल दागती रही CBI, जानें जांच के 8वें दिन के सारे अपडेट

कैसे हुई सुशांत की मौत? 10 घंटे तक रिया पर ये सभी सवाल दागती रही CBI, जानें जांच के 8वें दिन के सारे अपडेट

सुशांत सिंह मौत मामले में सीबीआई ने जांच के आठवें दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे से...

Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty
1/ 2Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty
Actor Rhea Chakraborty and her brother Shovik are seen in this file photo. Chakraborty reached the DRDO guesthouse in Mumbai’s Santacruz East area along with Shovik where she will be questioned by CBI on Friday. (PTI Photo)
2/ 2Actor Rhea Chakraborty and her brother Shovik are seen in this file photo. Chakraborty reached the DRDO guesthouse in Mumbai’s Santacruz East area along with Shovik where she will be questioned by CBI on Friday. (PTI Photo)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईSat, 29 Aug 2020 07:56 AM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह मौत मामले में सीबीआई ने जांच के आठवें दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को सीबीआई ने 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और इस दौरान कई सवाल दागे गए। पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं रिया रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस से रवाना हुईं।

एक अधिकारी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती को आज दोबारा पेश होने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि सीबीआई की सवालों की फेहरिस्त अभी खत्म नहीं हुई है और आज फिर रिया से जांच एजेंसी पूछताछ करेगी। इससे पहले रिया शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर अपने घर से डीआरडीओ गेस्ट हाउस के लिये निकली थीं, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है।

रिया चक्रवर्ती से पहले, सुशांत के फ्लैट में दिवंगत अभिनेता के साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और मैनेजर सैमुअल मिरांडा डीआरडीओ अतिथि गृह पहुंच चुके थे। अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि सीबीआई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रैंक के अधिकारी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले के विभिन्न पहलुओं पर रिया से पूछताछ की।

सूत्रों ने बताया है कि सीबीआई ने सुशांत की मौत से संबंधित जो सवाल पूछे वो कुछ इस तरह से थे...

  • आपको सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में किसने सूचना दी और उस वक्त आप कहां थीं?
  • सुशांत की मौत की सूचना पाकर क्या आप अपने बांद्रा वाले घर में गईं? अगर नहीं तो क्यों और कब और कहां आपने उनका शव देखा?
  • आपने सुशांत सिंह राजपूत का घर 8 जून को क्यों छोड़ा?
  • क्या सुशांत सिंह राजपूत के साथ झगड़े के बाद आपने घर छोड़ा?
  • सुशांत सिंह का घर छोड़ने के बाद क्या 9 से 14 जून के बीच में आपकी कोई बातचीत हुई? 
  •  यूरोप ट्रिप पर रिया और सुशांत कब गए और क्या उस ट्रिप पर परिवार का कोई और सदस्य भी गया था?
    7- सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने पूछा कि क्या रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत को कोई दवा दी या फिर डॉक्टर को सुशांत को दिखाने के लिए कोई अपॉइंटमेंट लिया था?

  •  आपने और सुशांत ने एक साथ कभी कोई फिल्म साइन की थी?

  •  आपके और सुशांत की बहन के बीच कभी लड़ाई हुई थी? आपके बीच रिश्ते कैसे थे?

10 घंटे की पूछताछ में ऐसे तमाम सवाल रिया चक्रवर्ती से पूछे गए। हालांकि, अभी रिया को और सवालों का जवाब देना है, यही वजह है कि सीबीआई ने आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। 

सीबीआई की टीम सुशांत मौत मामले की जांच के लिये बीते आठ दिन से मुंबई में है। गुरुवार को उसने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था। सीबीआई अब तक पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। एजेंसी ने राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर और अकाउंटेंट रजत मेवाती के बयान भी दर्ज किए हैं।

सीबीआई के मामले की जांच का जिम्मा संभालने से पहले मुंबई पुलिस ने राजपूत आत्महत्या के सिलसिले में रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था। गौरतलब है कि 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका हुआ मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें