DA Image
18 अक्तूबर, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ी, 14 दिनों से जेल में हैं बंद

film actress rhea chakraborty arrested by ncb  file pic

1 / 3Film actress Rhea Chakraborty arrested by NCB (File Pic)

sushant singh rajput death  rhea chakraborty

2 / 3Sushant Singh Rajput death: Rhea Chakraborty

main accused rhea chakraborty in sushant rajput death case  file pic

3 / 3Main accused Rhea Chakraborty in Sushant Rajput death case (File Pic)

PreviousNext

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को अभी जेल में ही रहना होगा। रिया चक्रवर्ती पिछले 14 दिनों से मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं और अगले 6 अक्टूबर तक उन्हें वहीं रहना होगा। दरअसल, विशेष अदालत ने रिया की न्यायिक हिरासत की अवधि 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी। बता दे कि आज यानी मंगलवार को रिया के 14 दिनों की न्यायिक हिरासत का आज आखिरी दिन था। एनसीबी की गिरफ्तारी के बाद रिया चक्रवर्ती को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बता दें कि रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका दो बार कोर्ट से ठुकरा दी जा चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स कनेक्श की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को मुंबई से कई दौर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। अगर रिया चक्रवर्ती इस मामले में दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें करीब 10 साल तक की सजा हो सकती है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे।

28 वर्षीय रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों के बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने इस मामले में सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ की थी और कथित ड्रग रैकेट में इन सबकी भूमिका का पता लगाने के लिए एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती का सामना सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उसके घर के कर्मचारी दीपेश सावंत और शौविक चक्रवर्ती के साथ कराया था। 

 

11 सितंबर को एक विशेष अदालत ने रिया चक्रवर्ती को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा था कि अगर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया तो वह दूसरों को सतर्क कर सकती हैं और वे सबूत नष्ट कर सकते हैं। रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में कहा था कि वह निर्दोष हैं और उसे झूढा फंसाया गया है। बता दें कि रिया को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के कई धाराओं के तहत बुक किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एनसीबी ड्रग्स एंगल से जांच कर रही है। एनसीबी को पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं। यही वजह है कि एनसीबी ने अब तक 17 से अधिक गिरफ्तारियां की है। रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ में ड्रग्स के खेल में शामिल 15 बॉलीवुड सेलेब्स के नाम भी बताए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति के लिए एक बड़ा रैकेट है। 

एनसीबी ने अब तक रिया चक्रवर्ती के अलावा, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा समेत मुंबई और गोवा से कई ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया है। बता दें कि एनसीबी के अलावा, इस मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput case Rhea Chakraborty judicial custody to end today in SSR drug Connection Case