ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुशांत सिंह केस: ईडी के सवालों से बचने के लिए रिया ने मांगी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत

सुशांत सिंह केस: ईडी के सवालों से बचने के लिए रिया ने मांगी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती आज ईडी के सामने पेश होने वाली हैं, मगर उससे पहेल ही उन्होंने एक गुहार लगाई है। रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों की बौछार का सामना...

सुशांत सिंह केस: ईडी के सवालों से बचने के लिए रिया ने मांगी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईFri, 07 Aug 2020 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती आज ईडी के सामने पेश होने वाली हैं, मगर उससे पहेल ही उन्होंने एक गुहार लगाई है। रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों की बौछार का सामना करने से बचने के लिए  सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत की मांग की है। यह जाानकारी उनके वकील सतीष मानेशिंदे ने दी है। दरअसल, सुशांत केस के सिलसिले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 अगस्त पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने का नोटिस भेजा था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती ने अनुरोध किया है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने उनके बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है।


वहीं, भाषा के मुताबिक, मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक उनका बयान दर्ज नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। मानशिंदे ने कहा कि ईडी ने उनके अनुरोध का अभी कोई उत्तर नहीं दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग  के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की। 

रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर चुकी है ईडी
इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की।  सूत्रों के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए। ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी। 

क्या हैं आरोप

सुशांत के पिता केके सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें