DA Image
20 अक्तूबर, 2020|11:46|IST

अगली स्टोरी

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती को NCB ने आज नहीं किया गिरफ्तार, 6 घंटे की पूछताछ के बाद कल फिर बुलाया

rhea chakraborty

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई, एनसीबी और ईडी जांच कर रही है। ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रविवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। रिया से छह घंटे की पूछताछ में कई सवाल-जवाब किए गए। हालांकि, रिया को एनसीबी ने आज गिरफ्तार नहीं किया, लेकिन फिर से सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है।

रिया चक्रवर्ती रविवार दोपहर 12 बजे पुलिसकर्मियों के साथ बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी दफ्तर पहुंची थीं। जांच एजेंसी ने कहा था कि मामले में आगे की जांच के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करना चाहती है। एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए समन दिया था।

एजेंसी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दल सांताक्रूज (वेस्ट) इलाके में स्थित रिया के घर पहुंचा था। दल के साथ स्थानीय पुलिसकर्मी और कुछ महिला अधिकारी भी थीं। दल कुछ समय के बाद उनके घर से लौट गया था। इसके बाद, रिया को रविवार दोपहर एनसीबी ऑफिस पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

एनसीबी रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। एजेंसी ने कहा कि वह रिया का शौविक, मिरांडा तथा सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है ताकि कथित ड्रग्स रैकेट में सभी की भूमिकाएं साफ हो सकें।

गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित ड्रग्स की खरीद में इन लोगों के शामिल होने की बातें सामने निकलकर आई थीं। वहीं, रिया ने कई न्यूज चैनलों को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने खुद कभी ड्रग्स नहीं लिए हैं। उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का लेते थे।

यह बताया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए ड्रग्स (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे। सावंत को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने अब तक इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि मिरांडा शौविक के कहने पर ड्रग्स खरीदा करता था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput Case: NCB questions Rhea Chakraborty around 6 hours and summoned tomorrow