ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुशांत केस में मिल गया बड़ा सुराग? NCB को ड्रग पैडलर्स, सैमुअल और रिया के भाई के बीच लिंक मिला

सुशांत केस में मिल गया बड़ा सुराग? NCB को ड्रग पैडलर्स, सैमुअल और रिया के भाई के बीच लिंक मिला

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में बड़ा डेवलपमेंट सामने आ रहा है। सुशांत सिंह राजूपत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की टीम को अहम सुराग हाथ लगे हैं।...

NCB found links between drug peddlers  Samuel Miranda and Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty
1/ 2NCB found links between drug peddlers Samuel Miranda and Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty
NCB found links between drug peddlers  Samuel Miranda and Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty
2/ 2NCB found links between drug peddlers Samuel Miranda and Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty
हिन्दुस्तान टाइम्स,मुंबईFri, 04 Sep 2020 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में बड़ा डेवलपमेंट सामने आ रहा है। सुशांत सिंह राजूपत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी की टीम को अहम सुराग हाथ लगे हैं। एनसीबी ने दावा किया है कि उसे सैमुअल, ड्रग पैडर्स और रिया के भाई शॉविक के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं। एनसीबी ने ड्रग्स की तस्करी मामले में जैद विलात्रा से पूछताछ के आधार पर बांद्रा से बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया है। एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि दोनों ने सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक के नामों का खुलासा किया है।

यही वजह है कि एनसीबी की टीम ने आज सुबह ही सैमुअल और रिया चक्रवर्ती के घर पर पर छापा मारा और फिर पूछताछ के लिए दोनों को समन जारी किया। सैमुअल को पूछताछ के लिए एनसीबी की टीम अपने साथ ही ले गई। बता दें कि रिया के घर सुबह सात बजे से पहले ही टीम पहुंच गई और छापमारी करने लगी।

एनसीबी के एक सीनियर आईपीएस अधिकारी ने कहा कि परिहार को बीती रात गिरफ्तार किया गया और उसे आज मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा। छापेमारी के दौरान सैमुअल और शॉविक के घर से कुछ अहम सबूत भी मिले हैं। क्योंकि जांच अभी बहुत ही शुरुआती दौर में है और ऐसी स्थिति में सबूतों का विवरण नहीं दिया जा सकता है। 

बता दें कि इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार मादक पदार्थों के एक कथित तस्कर जैद विलात्रा को गुरुवार को नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। आरोपी जैद विलात्रा (21) को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे आगे की जांच के लिये सात दिन की मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया।

एनसीबी ने अदालत को बताया कि विलात्रा ने कई व्यक्तियों के नाम बताए हैं जिन्हें उसने मादक पदार्थों की आपूर्ति की। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया जाना जरूरी है क्योंकि वह मादक पदार्थों की तस्करी में मुख्य शख्स हो सकता है। यही वजह है कि मिरांडा को आज हिरासत में लिया गया है, जिससे आज पूछताछ हो रही है। 

एनसीबी अधिकारियों की मानें तो एजेंसी सुशांत सिंह केस में ड्रग्स एंगल की हकीकत सामने लाने के लिए विलात्रा और परिहार से लगातार पूछताछ कर रही है। एजेंसी ने विलात्रा के पास से 9,55,750 रुपये की भारतीय मुद्रा और विदेशी मुद्रा (2,081 अमेरिकी डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम) बरामद की हैं। एजेंसी का दावा है कि उसके पास से बरामद पैसा 'मादक पदार्थों की तस्करी से कमाया गया है।'

 

एजेंसी ने 27-28 अगस्त को मुंबई में एक अन्य मामले में अब्बास लखनी और करन अरोड़ा को गिरफ्तार किया था जिसके बाद जैद जांच के दायरे में आया। एनसीबी का दावा है कि लखानी के जैद से संबंध है। एनसीबी ने कहा था, 'जैद ने खुलासा किया है कि वह बांद्रा में एक भोजनालय चलाता है लेकिन लॉकडाउन के बाद से उसे उससे कोई कमाई नहीं हो रही है। उसने यह खुलासा भी किया कि वह मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल रहा है, जिसके जरिये वह ठीक-ठाक पैसा कमाता है।'

वहीं परिहार को राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (28) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले से जुड़ा हुआ माना जा रहा है। गौरतलब है कि राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाये गये थे। बता दें कि एनसीबी ने सीबीआई से इतर अपना एलग केस दर्ज किया है, जिसकी जांच कर रही है।

गौरतलब है कि ने ऐसे मौके पर कार्रवाई की है, जब रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की नई व्हॉट्सऐप चैट लीक हुई है। रिया की चैट में एमडीएमए और मारूआना नाम के ड्रग्स के बारे में बातचीत होती नजर आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती अपने भाई को किसी के लिए ‘बड्स’ खरीदने के लिए कहती हैं। यह चैट 15 मार्च 2020 की है। रिया, शौविक चक्रवर्ती को मैसेज में लिखती हैं कि वह दिन में 4 फूंकता है, इसलिए उसी ढंग से प्लान करना। रिप्लाई में शौविक लिखते हैं कि क्या उसे बड चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें