DA Image
30 अक्तूबर, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह केस LIVE: ड्र्ग्स मामले में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने सभी आरोपियों की अर्जी खारिज की

rhea chakraborty

सुशांत सिंह केस से जुड़े ड्रग्स मामले में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को एक और बड़ा झटका लगा है। रिया, शौविक समेत अन्य आरोपियों की जमानत याचिका को मुंबई की एक विशेष अदालत खारिज कर दिया। 22 सितंबर तक मुंबई के भायखला जेल में बंद रिया ने अपनी जमानत के लिए मुंबई के एक विशेष अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर कोर्ट ने फैसला सुनाया। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिकाओं पर कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई पूरी कर ली थी और फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

Rhea Chakraborty Bail Plea Decision Live updates:

-मुंबई की विशेष अदालत का फैसला आने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि 'हम NDPS स्पेशल कोर्ट के आदेश की कॉपी का इंतजार कर रहे हैं, मिलने के बाद अगले हफ्ते तक इस मामले में हाईकोर्ट जाने को लेकर फैसला किया जाएगा।'

-मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी खारिज कर दी। इन सभी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया है। 

कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती समेत अन्य आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

-कुछ देर में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर मुंबई की विशेष अदालत अपना फैसला सुनाएगी।

-रिया की जमानत याचिका पर मुंबई की विशेष अदालत कुछ देर में सुना सकती है फैसला

विशेष न्यायाधीश जी बी गुराव ने गुरुवार को चक्रवर्ती भाई-बहन के वकील और मामले में विशेष सरकारी अभियोजक की दलीलों को सुना। मामले में चार अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं की भी न्यायाधीश ने सुनवाई की। इसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया। सभी जमानत याचिकाओं पर शुक्रवार को आदेश पारित किये जाने की उम्मीद है।

यह याचिका उनके वकील सतीश मानेशिंदे द्वारा दायर की गई है और इसमें 28 वर्षीय अभिनेत्री ने स्वयं के 'निर्दोष' होने का दावा किया है। इस केस में रिया समेत गिरफ्तार सभी आरोपियों (ड्रग तस्कर अनुज केशवानी को छोड़कर) की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हुई। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया था, जो अभी न्यायिक हिरासत में है। शौविक और सैमुअल मिरांडा को एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।

रिया की याचिका में क्या-क्या

रिया ने दलील देते हुए कहा है कि एक भी महिला अधिकारी नहीं थी जो कानून के अनुसार वर्तमान आवेदक से पूछताछ करती हो। सुप्रीम कोर्ट ने शीला बर्स वर्सेज महाराष्ट्र केस में यह कहा था कि पूछताछ सिर्फ महिला पुलिस अधिकारी या कांस्टेबल की मौजूदगी में ही होनी चाहिए।

रिया चक्रवर्ती ने जमानत अर्जी में सर्वोच्च अदालत की गाइडलाइन्स मानने में एजेंसी की विफलता का आरोप लगाया। साथ ही अपनी जमानत याचिका में रिया ने कहा कि वह निर्दोष है और केस में फर्जी तरीके से फंसाया गया है। हालांकि, एनसीबी का दावा है कि रिया ने ड्रग्स खरीदे थे।

ड्रग्स केस में शामिल होने से रिया का इनकार, कहा- NCB ने जबरन कबूलवाया

बता दें कि एनसीबी द्वारा गिरफ्तार अन्य आरोपियों को सत्र अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इनमें अभिनेत्री के भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, उनके निजी कर्मचारी दीपेश सावंत और मादक पदार्थों के संदिग्ध कारोबारी जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार शामिल हैं।एनसीबी ने भाई और बहन दोनों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 के तहत केस दर्ज किया है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। गौरतलब है कि राजूपत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाये गये थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput Case Live Updates Mumbai Special Court Verdict on Rhea Chakraborty Bail Plea NCB CBI