DA Image
2 सितम्बर, 2020|2:17|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह केस: ईडी ने रिया चक्रवर्ती को भेजा समन, शुक्रवार को पेश होने का निर्देश

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लिव-इन पार्टनर रही रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया है। समन में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार, पांच अगस्त को सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। अधिकारियों ने बताया कि चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी और उनके बयान को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। यह पूछताछ उस धनशोधन मामले से जुड़ी है, जो पिछले हफ्ते ईडी ने बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था, जिसमें राजपूत के पिता ने चक्रवर्ती और उनके परिवार पर बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। 34 वर्षीय राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे। 

दूसरी ओर से बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग के एक दिन बाद केन्द्र सरकार ने बुधवार की शाम को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से कहा कि वह बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करे। सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के नेताओं ने इस केस की सीबाआई जांच की मांग की थी। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने सीबीआई जांच से इनकार किया था।

रिया पर सुशांत के पिता का आरोप
सुशांत के पिता ने यह आरोप लगाया है कि उनके बेटे के बैंक अकाउंट से एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों को पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। उन्होंने रिया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 2019 के मई में वह उनके बेटे की दोस्त बनी ताकि रिया खुद अपने करियर को आगे बढ़ा सके। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुये इसकी जांच कर रही है। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput case: ED summons Rhea Chakraborty for questioning on Friday