DA Image
8 मई, 2021|7:43|IST

अगली स्टोरी

कांग्रेस बनाएगी टास्क फोर्स, सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' डीएस हुड्डा करेंगे अगुवाई

DS Hooda Rahul Gandhi Task Force National Security

कांग्रेस सेना के एक वरिष्ठ पूर्व अधिकारी डी एस हुड्डा के नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक कार्यबल का गठन कर रही है जो देश के लिए दृष्टिपत्र तैयार करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की जिस दौरान गांधी ने कार्यबल के नेतृत्व की पेशकश की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। 

उन्होंने कहा, "हुड्डा कार्यबल का नेतृत्व करेंगे तथा विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श के साथ दृष्टिपत्र तैयार किया जाएगा।'' गौरतलब है कि हुड्डा की निगरानी में 2016 में सेना ने पाकिस्तानी सीमा में सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

पुलवामा हमला: कांग्रेस ने खुफिया नाकामी को लेकर मोदी सरकार पर उठाए सवाल

इससे कांग्रेस ने गुरुवार को कश्मीर में आत्मघाती हमले को लेकर मोदी सरकार व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर निशाना साधा और खुफिया विफलता को लेकर सवाल किए। कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 4० जवान शहीद हो गए थे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से कहा, “क्या अजीत डोभाल के तहत हमारा खुफिया तंत्र इतना कमजोर हो गया है कि आतंकवादी 35० किलो विस्फोटक लेकर देश के सबसे ज्यादा सुरक्षित राजमार्ग पर घुसने में समक्ष हो गए?”

उन्होंने कहा, “आतंकवादियों को सीआरपीएफ जवानों का सटीक रास्ता कैसे पता चला? क्या वहां खुफिया विफलता हुई है? अगर ऐसा है तो खुफिया एजेंसियों में इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई।”

(इनपुट एजेंसी से भी)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Surgical Strike Hero DS Hooda Congress Task Force On National Security