ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुप्रीम कोर्ट आज करेगा चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई, दिल्ली हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की थी खारिज

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई, दिल्ली हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की थी खारिज

न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की एक पीठ आज शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगी। इस याचिका में चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी...

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई, दिल्ली हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की थी खारिज
नई दिल्ली, एजेंसी Fri, 23 Aug 2019 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की एक पीठ आज शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगी। इस याचिका में चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी है। चिदंबरम की याचिका पर न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ सुनवाई करेगी। 

चिदंबरम को सीबीआई ने मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया था। उन्होंने उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को चिदंबरम को चार दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। कांग्रेस नेता को तब गिरफ्तार किया गया था जब वह बुधवार को उच्चतम न्यायालय से राहत पाने में विफल रहे। शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने की मांग करने वाली उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करने का फैसला किया था।

कोर्ट ने चिदंबरम को 4 दिन की CBI कस्टडी में भेजा, जानें खास बातें

बुधवार को शीर्ष अदालत के रजिस्ट्रार (न्यायिक) ने चिदंबरम के वकीलों को सूचित किया था कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मामले को शुक्रवार को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध किया है। चिदंबरम 2004-14 के दौरान संप्रग सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे थे। उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 अगस्त के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसमें उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। इसके बाद आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो गया था।ये मामले सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किये हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें