ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआईएनएक्स मीडिया केसः पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

आईएनएक्स मीडिया केसः पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को अपना फैसला सुनाएगा। चिदंबरम ने उनकी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च...

आईएनएक्स मीडिया केसः पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 04 Dec 2019 07:56 AM
ऐप पर पढ़ें

आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को अपना फैसला सुनाएगा। चिदंबरम ने उनकी जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 15 नवंबर के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।

जस्टिस आर भानुमति की पीठ ने 28 नवंबर को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। पीठ ने कहा था कि इस पर फैसला बाद में सुनाया जाएगा।

कांग्रेस के इस 74 वर्षीय नेता की जमानत अपील पर सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने दावा किया था कि पूर्व वित्त मंत्री हिरासत में होने के बावजूद महत्वपूर्ण गवाहों पर अपना प्रभाव रखते हैं जबकि पूर्व वित्त मंत्री का कहना था कि जांच एजेंसी इस तरह के निराधार आरोप लगाकर उनकी प्रतिष्ठा और करियर बर्बाद नहीं कर सकती है।

मेहता का कहना था कि जांच के दौरान निदेशालय ने 12 बैंक खातों की पहचान की है जिनमें इस अपराध से मिली रकम जमा की गई और एजेंसी के पास ऐसी 12 संपत्तियों का भी ब्योरा है जिन्हें कई दूसरे देशों में खरीदा गया है। 

मुझे कैबिनेट मंत्री बनाने की प्रधानमंत्री की पेशकश उनकी उदारता है:सुले

BJP सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया को लेकर की ये मांग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें