supreme court refuses urgent listing of plea Seeking Stay on PM Modi s Biopic Release - पीएम मोदी बायोपिक: SC का रिलीज पर रोक वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम मोदी बायोपिक: SC का रिलीज पर रोक वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर बनी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली एक याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से शुक्रवार को इंकार किया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, 'कौन सी बायोपिक? हमने इसे नहीं देखा है। शायद सप्ताहांत हम इसे देखेंगे, फिर आपको बताएंगे।'

ये भी पढ़ें: 5 अप्रैल को नहीं रिलीज होगी PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक, सामने आई बड़ी वजह!

इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग करने वाले वकील से पीठ ने कहा कि इस पर नियमित क्रम से सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने गुरवार को कांग्रेस नेता की याचिका पर आठ अप्रैल को सुनवाई करने के लिए राजी हो गया जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव खत्म होने तक बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया कि इसे ''दर्शकों और मतदाताओं का चालाकी से मन बदलने और प्रभावित करने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: विवेक ओबेरॉय ने क्यों की पीएम मोदी की बायोपिक, सामने आई वजह

'पीएम नरेंद्र मोदी नाम की बायोपिक पांच अप्रैल को रिलीज होनी थी। उसके प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया था कि अगले आदेश तक रिलीज को स्थगित कर दिया गया है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने बुधवार को रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।

बंबई उच्च न्यायालय ने भी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका का सोमवार को यह कहते हुए निस्तारण कर लिया कि इस मामले से निर्वाचन आयोग निपटेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:supreme court refuses urgent listing of plea Seeking Stay on PM Modi s Biopic Release