DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई के नं-2 पर भ्रष्टाचार का आरोप लगानेवाले सना को SC ने दिया सुरक्षा का आदेश

Asthana wrote to the CVC that he recommended Babu’s arrest in the case in September. After the regis

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ कथित रिश्वतखोरी को लेकर केस दर्ज करानेवाले व्यवसायी सतीश सना को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। सतीश सना ने जान से मारने की शिकायत कर कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। सना की शिकायत के बाद ही सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद पुलिस को मंगलवार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ कथित रिश्वतखोरी मामले में शिकायतकर्ता व्यापारी सतीश सना को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराए।

ये भी पढ़ें: 9 कॉल्स और कई व्हाट्सएप मैसेज के बाद CBI अधिकारी राकेश अस्थाना पर केस

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हालांकि सर्वोच्च अदालत ने जांच में सना को शामिल होने के लिए सीबीआई की तरफ से भेजे गए नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। हैदराबाद के व्यावसायी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रूख करते हुए पुलिस सुरक्षा देने और जांच के लिए सीबीआई की तरफ से समन किए जाने पर रोक की मांग की थी।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति के एम जोसफ की पीठ ने सना के खिलाफ जारी सीबीआई के समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। इसके अलावा सना की वह याचिका भी खारिज कर दी जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस ए के पटनायक की मौजूदगी में अपना बयान दर्ज कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: विवाद: आलोक वर्मा के खिलाफ जांच के लिए CVC को डॉक्यूमेंट्स सौंपेगी CBI

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Supreme Court orders protection for businessman Sana Satish Babu who accused CBI no 2 Rakesh Asthana of corruption