ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएयरसेल-मैक्सिस मामला: जज ने स्वामी की याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग

एयरसेल-मैक्सिस मामला: जज ने स्वामी की याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग

सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने बुधवार को यहां एक मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया। यह मामला प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी के पास कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति होने की जांच से जुड़ा था। भाजपा नेता...

एयरसेल-मैक्सिस मामला: जज ने स्वामी की याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Jun 2018 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने बुधवार को यहां एक मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया। यह मामला प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी के पास कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति होने की जांच से जुड़ा था। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इसमें पक्षकार बनने की अनुमति मांगी थी। यह अधिकारी एयरसेल-मैक्सिस सौदा प्रकरण की जांच कर रहा है। 

स्वामी ने अपनी याचिका में कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राजेश्वर सिंह की संपत्ति की जांच के लिए रजनीश कपूर की याचिका, एयरसेल-मैक्सिस मामले की जांच में विलंब पैदा करने का प्रयास है। कपूर की याचिका पर शीर्ष अदालत ने 5 जून को अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह से मदद देने का आग्रह किया था। 

धरने के बाद बिगड़ी केजरीवाल की तबीयत, इलाज के लिए जा सकते हैं बेंगलुरु

जस्टिस एस. अब्दुल नजीर और इंदु मल्होत्रा की अवकाशकालीन पीठ ने स्वामी से कहा कि 25 मई को याचिका का उल्लेख दूसरी पीठ के समक्ष करें, क्योंकि इंदु मल्होत्रा ने खुद को इसकी सुनवाई से अलग कर लिया है। 

स्वामी ने संक्षिप्त सुनवाई के दौरान कहा कि शीर्ष अदालत ने इस साल के प्रारंभ में एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले की जांच छह महीने के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी को कई मौकों पर शीर्ष अदालत ने संरक्षण प्रदान किया था। इस मामले की जांच में देरी कराने के लिए जांच अधिकारी के खिलाफ ही याचिका दायर की गई है। इस अधिकारी पर आरोप है कि उसने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। 

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने दिया पद से इस्तीफा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें