ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशट्विटर इंडिया के पूर्व MD की बढ़ी मुसीबत, यूपी सरकार की याचिका पर SC ने भेजा नोटिस

ट्विटर इंडिया के पूर्व MD की बढ़ी मुसीबत, यूपी सरकार की याचिका पर SC ने भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने ट्विटर इंडिया के पूर्व एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एफआईआर का मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संवेदनशील वीडियो अपलोडिंग मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट...

ट्विटर इंडिया के पूर्व MD की बढ़ी मुसीबत, यूपी सरकार की याचिका पर SC ने भेजा नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Oct 2021 12:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने ट्विटर इंडिया के पूर्व एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एफआईआर का मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संवेदनशील वीडियो अपलोडिंग मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है और उसने शुक्रवार को ट्विटर इंडिया के पूर्व एमडी मनीष माहेश्वरी से चार हफ्ते में जवाब देने को कहा गया है। दरअसल, यूपी सरकार ने एक संवेदनशील वीडियो की जांच के लिए माहेश्वरी की उपस्थिति की मांग करने वाले नोटिस को रद्द करने के कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

बता दें कि गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई के मामले को सांप्रदायिक ऐंगल देने वाले वीडियो को लेकर माहेश्वरी के पक्ष में हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ यूपी पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में ट्विटर के खिलाफ भी एफआईआर दायर की थी और ट्विटर इंडिया के पूर्व एमडी मनीष माहेश्वरी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। हालांकि, इस पर माहेश्वरी ने कर्नाटक हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, जिसने उनके खिलाफ किसी एक्शन पर रोक लगा दी थी। 

यही नहीं, खुद मनीष माहेश्वरी ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट फाइल की है। इसमें माहेश्वरी ने मांग की है कि यूपी सरकार की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए। गाजियाबाद के लोनी इलाके के एक बुजुर्ग का वीडियो पिछले दिनों ट्विटर पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में बुजुर्ग ने मुस्लिम होने के चलते पिटाई होने, दाढ़ी काटे जाने और जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए जाने का आरोप लगाए थे। हालांकि यूपी पुलिस की जांच में इसका खंडन किया गया था। पुलिस का कहना था कि यह मामला तांत्रिक साधना से जुड़ा हुआ था और उसी के चलते उसकी पिटाई युवकों ने की थी। 

यही नहीं उसकी पिटाई करने के आरोपी युवकों में कई मुस्लिम समुदाय से भी ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में दावा गलत पाए जाने के बाद यूपी पुलिस की ओर से वीडियो को सांप्रदायिक रंग देने वाले लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें से एक मामले में ट्विटर का नाम भी शामिल किया गया है।  बता दें कि ट्विटर ने अपने मनीष माहेश्वरी का अमेरिका ट्रांसफर कर दिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें