ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशाहीन बाग में कब खुलेगा रास्ता? सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार आज करेंगे प्रदर्शनकारियों से बात

शाहीन बाग में कब खुलेगा रास्ता? सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार आज करेंगे प्रदर्शनकारियों से बात

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकार आज शाहीन बाग जाएंगे। कोर्ट ने कहा था कि वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े प्रदर्शनकार्यों से बात करने के लिए वकील साधना रामंचद्रन और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत...

शाहीन बाग में कब खुलेगा रास्ता? सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार आज करेंगे प्रदर्शनकारियों से बात
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Wed, 19 Feb 2020 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकार आज शाहीन बाग जाएंगे। कोर्ट ने कहा था कि वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े प्रदर्शनकार्यों से बात करने के लिए वकील साधना रामंचद्रन और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह की सहायता ले रहे हैं। वार्ताकारों ने मंगलवार को शाहीन बाग में अवरोध पर पहली चर्चा की। उन्होने कहा कि वे शाहीन बाग में प्रद्रशनकारियों से मिलने से पहले कोर्ट के आदेश की प्रति की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वार्ताकारों संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीवुल्लाह की टीम आज दोपहर शाहीन बाग जा सकती है. शाहीन बाग में सड़क पर डटे प्रदर्शनकारी वार्ताकारों से बातचीत को राजी हैं।

कौन हैं सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकार?

संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन दोनों वरिष्ठ वकील हैं, जबकि वजाहत हबीबुल्लाह पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को भी तीनों वार्ताकारों का इंतजार है। ऐसा माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट की पहल से कोई रास्ता निकल सकता है।

क्यों शाहीनबाग में हो रहा प्रदर्शन?

गौरतलब है कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी पिछले 15 दिसंबर से लागातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वे एनआरसी, एनपीआर और सीएए का विरोध कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून में भारत के पड़ोसी पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है। 

ये भी पढ़ें: जामिया हिंसा की जांच के लिए कैंपस पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें