DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SC ने BJP उम्मीदवार अर्जुन सिंह की गिरफ्तारी पर लगाई 5 दिनों की रोक, कहा- बंगाल में हिंसा हो गई है आम

new delhi  india - april 10  2019  a view of supreme court after the rafale case hearing  in new del

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कई मामलों का सामना कर रहे पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह (Arjun Singh) को 28 मई तक के लिए गिरफ्तारी से राहत दी है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंसा आम हो गई है और बिना किसी मुद्दे के कुछ लोग लड़ते हैं।

इससे पहले बुधवार सुबह ही कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर गौर किया था और बैरकपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह के खिलाफ दर्ज कई मामलों में गिरफ्तारी से बचने संबंधी उनकी याचिका पर सुनवाई पर बुधवार को सहमति जताई थी। न्यायमूर्ति अर्जुन मिश्रा और न्यायमूर्ति एम आर शाह की अवकाश पीठ ने भाजपा नेता की याचिका पर संज्ञान लिया कि उन्हें गिरफ्तारी से छूट दी जाए क्योंकि वह पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में गुरुवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मौजूद रहना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: आय से अधिक संपत्ति केस: CBI ने SC में मुलायम और अखिलेश के खिलाफ दाखिल किया हलफनामा, दी क्लीन चिट 

   पीठ भाजपा उम्मीदवार की याचिका पर बुधवार साढ़े 12 बजे सुनवाई करने पर सहमत हुई थी। पीठ ने कहा, 'वहां हिंसा हो रही है। आप (सिंह के वकील) इससे भली भांति वाकिफ हैं।' सिंह के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने कहा कि उनके मुवक्किल के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के कारण चार अप्रैल से 20 मई तक करीब 20 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। उनके खिलाफ इसलिए ये मामले दर्ज किए गए ताकि वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रहें।

उन्होंने कहा कि यदि सिंह को गिरफ्तारी से छूट नहीं मिली तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और वह मतगणना के दौरान मौजूद नहीं रह पाएंगे। वकील ने कहा कि कोलकाता में वकील हड़ताल पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Supreme Court gives protection from arrest for five days to BJP candidate arjun singh