DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीआई ने चिदंबरम की 5 दिन की पुलिस हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की

chidambaram case live updates

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से सोमवार को बड़ा झटका लगा है। आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कोर्ट ने चिदंबरम द्वारा सीबीआई मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम के वकील से उचित कोर्ट में नियमित जमानत दाखिल करने को कहा। सीबीआई ने कोर्ट से चिदंबरम की पुलिस हिरासत की अवधि पांच दिन बढ़ाने की मांग की है।

सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि हमें 5 दिन की रिमांड चाहिए। हमने इनको दस्तावेज दिखाए। रिकॉर्डिंग भी हुई है। 26 तारीख यानी आज हमने एक आरोपी से आमना-सामना कराया। लेकिन समय पूरा नहीं हुआ । इसके अलावा अभी एक दो और से आमना-सामना कराना है। हम कोर्ट में किसी का नाम नहीं ले रहे हैं। हमें कई जवाब मिले हैं। हमें आगे भी 5 दिन का रिमांड चाहिए।

इससे पहले चिदंबरम ने यह कहते हुए सोमवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया कि आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें सीबीआई की हिरासत में लिए जाने के सुनवाई अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 23 अगस्त को दिए गए निर्देश के बावजूद सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं किया गया।

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता चिदंबरम की ओर से न्यायालय में इस मामले का जिक्र न्यायमूर्ति आर भानुमति की एक पीठ के समक्ष किया। उन्होंने कहा कि पिछले शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि हिरासत संबंधी आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी लेकिन इसे जिरह के लिए आज सूचीबद्ध नहीं किया गया है।

पीठ ने सिब्बल से कहा कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई से रजिस्ट्री को आवश्यक आदेश मिलने के बाद उनकी याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की जाएगी। सिब्बल से पीठ ने कहा, 'रजिस्ट्री को कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है और हमें प्रधान न्यायाधीश से आदेश लेना होगा।'

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 28 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले, सीबीआई द्वारा दर्ज धन शोधन मामले और ईडी द्वारा दर्ज मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका अस्वीकार कर दी थी। उच्च न्यायालय के फैसले को चिदंबरम ने चुनौती दी थी और उनकी याचिका पर आज उच्चतम न्यायालय में सुनवाई होनी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:supreme court dismisses Chidambarams plea for pre arrest bail in CBI case