ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगर्मी और रमजान को लेकर SC ने कहा, चुनाव आयोग सुबह 5 बजे से वोटिंग शुरू करने पर विचार करे

गर्मी और रमजान को लेकर SC ने कहा, चुनाव आयोग सुबह 5 बजे से वोटिंग शुरू करने पर विचार करे

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि प्रचंड गर्मी और रमजान को ध्यान में रखते हुये लोकसभा के शेष चरणों का मतदान शुरू होने का समय सवेरे पांच बजे करने के बारे में निर्णय ले। प्रधान...

गर्मी और रमजान को लेकर SC ने कहा, चुनाव आयोग सुबह 5 बजे से वोटिंग शुरू करने पर विचार करे
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 02 May 2019 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि प्रचंड गर्मी और रमजान को ध्यान में रखते हुये लोकसभा के शेष चरणों का मतदान शुरू होने का समय सवेरे पांच बजे करने के बारे में निर्णय ले। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ के समक्ष अधिवक्ता मोहम्मद निजामुद्दीन पाशा और असद हयात की याचिकाओं पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया गया। पीठ ने निर्वाचन आयोग के लिये पेश अधिवक्ता से कहा कि इस मसले पर निर्णय लिया जाये।

याचिकाकर्ताओं का कहना था कि इस संबंध में निर्वाचन आयोग को सोमवार को ज्ञापन दिया गया था परंतु उसने अभी तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है। याचिकाकर्ताओं ने देश के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी और इसी बीच रमजान के त्यौहार के मद्देनजर लोकसभा के चुनाव के पांचवे, छठे और सातवें चरण के लिये छह मई, 12 मई और 19 मई को होने वाले मतदान का समय (सवेरे सात बजे की बजाये) सवेरे साढ़े चार या पांच बजे करने का निर्देश निर्वाचन आयोग को देने का अनुरोध अपनी याचिका में किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें