अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुंजवां हमला: पुलिस बोली- पिछले साल सीमा पार कर घाटी में घुसे थे हमलावर

A security personnel guards the Sunjuwan military station in Jammu on Sunday.(PTI Photo)

सुंजवान मिलिट्री कैंप पर आतंकी हमले में मृतकों की संख्या नौ हो गई है। भारतीय सेना ने बताया कि रविवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान दो जवानों और एक नागरिक का शव और मिला है। शनिवार को आर्मी की जवाबी फायरिंग में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों ने सेना के जवानों और नागरिकों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दस अन्य लोग घायल हो गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर पाकिस्तानी नागरिक थे और पिछले साल से वे कश्मीर घाटी सक्रिय थे। इसके साथ ही बताया कि हमले के कुछ दिन पहले ही वे जम्मू आए थे। शुरुआती जांच के मुताबिक आतंकी कैंप की बाउंडरी में एक छेद के जरिए अंदर आए थे। बाउंड्री को मेटल की शीट्स से कवर किया हुआ था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य ने बताया कि 'हमारे पास मौजूद जानकारी के मुताबिक हमलावर पिछले साल जुलाई-अगस्त महीने में कश्मीर घाटी में सीमा पार से आए थे।' साथ ही उन्होंने बताया, 'हमें शक है कि वे घाटी से जम्मू हथियारों के साथ आने की रिस्क नहीं उठाएंगे। यह संभव हो सकता है कि कुछ स्थानीय समर्थकों ने उन्हें हथियार और विस्फोटक सामग्री उपलब्ध करवाई है। इसकी जांच की जा रही है।'

उरी के बाद बड़ा आतंकी हमलाःसुंजवां कैंप पहुंची NIA की टीम,5 जवान शहीद

हमले में हाथ होने से पाक का इनकार
पाकिस्तान ने रविवार को इस आरोप से इनकार कर दिया कि सुंजवां सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में उसका कोई हाथ है। पाक ने कहा कि भारतीय मीडिया और अधिकारी गैर जिम्मेदाराना बयान जारी कर रहे हैं जबकि इस मामले की जांच अभी बाकी है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने भारत पर उल्टे आरोप लगाया कि वह पाकिस्तान को बदनाम करने का अभियान चला रहा है और जान-बूझकर युद्ध उन्माद पैदा करना चाहता है। जब प्रवक्ता से सुंजवां हमले के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि यह सर्वविदित पैटर्न है कि भारतीय अधिकारी गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी शुरू कर देते हैं और तथ्यहीन आरोप लगाना शुरू कर देते हैं। 

सुंजवां हमला: जानिए, सेना के जवानों पर हमले के खिलाफ बड़े ऑपरेशन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunjuwan military base Attack: militants crossed over from Pakistan last year
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड150/9(20.0)
vs
ऑस्ट्रेलिया121/3(14.4)
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हराया (डी/एल मेथड)
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST