DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 लोकसभा चुनाव में हार के बाद जाखड़ ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

sunil kumar jakhar

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में पंजाब की गुरदासपुर सीट (Gurdaspur Lok Sabha seat) पर भाजपा उम्मीदवार सनी देओल (Sunny Deol) के हाथों शिकस्त मिलने के बाद सुनील जाखड़ (Sunil Kumar Jakhar) ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के तौर पर अपना इस्तीफा भेज दिया है। जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुल जी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। जाखड़ दिल्ली जा रहे थे, इसलिए उनसे इस मामले पर बात नहीं हो पाई।

सुनील जाखड़ ने पत्र में लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थन के बावजूद वह सीट को बरकरार नहीं रख पाए। पंजाब में सत्तारूढ कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। जाखड़ ने अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर लोकसभा सीट जीती थी। भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। हालांकि, इस बार जाखड़ को अभिनेता से नेता बने देओल ने 82,459 मतों के अंतर से हराया।

पंजाब कांग्रेस विधायक दल के तत्कालीन नेता जाखड़ ने पांच साल पहले भी फिरोजपुर लोकसभा सीट हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunil Kumar Jakhar sent resignation to Rahul Gandhi after loss from Gurdaspur seat in Lok sabha Elections 2019