Sudhakar Reddy can resign as CPI general secretary - भाकपा महासचिव पद से इस्तीफा दे सकते है सुधाकर रेड्डी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाकपा महासचिव पद से इस्तीफा दे सकते है सुधाकर रेड्डी

sudhakar reddy  profile photo

लोकसभा चुनाव में भाकपा की हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी महासचिव एस सुधाकर रेड्डी अपने पद से इस्तीफ़ा दे सकते है। भाकपा सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए जुलाई में आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक में रेड्डी महासचिव पद से इस्तीफा दे सकते है।

रेड्डी ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी पोलित ब्यूरो की बैठक में भी हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पार्टी नेताओं ने चुनाव में हार के लिए सभी नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी होने की बात कहते हुए उनकी पेशकश मानने से इंकार कर दिया। 

उल्लेखनीय है कि भाकपा को लोक सभा चुनाव में सिर्फ दो सीट मिल सकी है। समझा जाता है कि रेड्डी ने अपनी ख़राब सेहत के कारण भी अब महासचिव पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है। उनका मानना है कि स्वास्थ्य कारणों से भी अब वह आगे काम करने की स्थिति में नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 12वीं और 14वीं लोकसभा में सदस्य रहे रेड्डी 2012 में भाकपा के महासचिव बने थे। उन्होंने लोकसभा में तेलंगाना की नलगोंडा सीट से पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था। रेड्डी ने इस्तीफे के सवाल पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार करते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला 19-20 जुलाई को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sudhakar Reddy can resign as CPI general secretary