ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेरी से पहुंचा तो नहीं दे पाया परीक्षा, दुखी छात्र ने कर दी आत्महत्या; पिता के नाम छोड़ा भावुक लेटर

देरी से पहुंचा तो नहीं दे पाया परीक्षा, दुखी छात्र ने कर दी आत्महत्या; पिता के नाम छोड़ा भावुक लेटर

देर से पहुंचने के कारण छात्र परीक्षा नहीं दे पाया। इस घटना से आहत होकर उसने सतनाला बांध पर ऊपर से नीचे छलांग लगाकर आत्महत्या कर दी। उसने पिता के नाम भावुक लेटर छोड़ा है।

देरी से पहुंचा तो नहीं दे पाया परीक्षा, दुखी छात्र ने कर दी आत्महत्या; पिता के नाम छोड़ा भावुक लेटर
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादThu, 29 Feb 2024 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में देर से पहुंचने के कारण छात्र परीक्षा नहीं दे पाया। इस घटना से आहत होकर उसने सतनाला बांध पर ऊपर से नीचे छलांग लगाकर आत्महत्या कर दी। जहां से उसने छलांग लगाई, वहां से सुसाइड नोट मिला है। नोट के साथ उसकी घड़ी, बटुआ और अन्य सामान मिला है। बटुए में दो तस्वीरें हैं- उसकी और उसके पिता की। उसने आखिरी नोट में अपने पिता के नाम भावुक खत लिखा है। 

जानकारी के अनुसार, आत्महत्या करने वाले छात्र की पहचान टेकुम शिव कुमार के रूप में हुई है। शव आज दोपहर सतनाला बांध से बरामद किया गया। तेलुगू भाषा में लिखे नोट में उसने लिखा है, "मुझे माफ कर दीजिए डैडी, मुझे माफ कर दीजिए। मैं इस सदमे से उबर नहीं पा रहा हूं। आपने मेरे लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन मैं आपके लिए कुछ नहीं कर पा रहा हूं। मैंने ऐसा कभी महसूस नहीं किया।" नोट में उसने लिखा है, ''मैं पहली बार परीक्षा देने से चूक गया। मुझे बहुत बुरा लग रहा है।''

जब युवक का शव पानी से बाहर निकाला गया तो बांध के पास हृदय विदारक दृश्य देखने को मिला। किशोर के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

गौरतलब है कि तेलंगाना राज्य शिक्षा बोर्ड के लगभग 10 लाख छात्र कल से शुरू हुई इंटरमीडिएट परीक्षा दे रहे हैं। शिव कुमार की मौत ने तेलंगाना बोर्ड के एक सख्त नियम को सुर्खियों में ला दिया है कि अगर कोई छात्र एक मिनट भी देरी से परीक्षा केंद्र पर पहुंचता है तो उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जैसे ही परीक्षा शुरू हुई, छात्र अपने परीक्षा केंद्रों की ओर भागते नजर आए। उनमें से कई को कुछ मिनटों की देरी के कारण परीक्षा देने से रोक दिया गया, उन्हें बाहर रोते हुए और परीक्षकों से उन्हें अंदर जाने देने की विनती करते देखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें