DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  1 मई के बाद भी महाराष्ट्र में जारी रहेगी सख्त पाबंदी? जानें स्वास्थ्य मंत्री टोपे का जवाब
देश

1 मई के बाद भी महाराष्ट्र में जारी रहेगी सख्त पाबंदी? जानें स्वास्थ्य मंत्री टोपे का जवाब

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Sun, 18 Apr 2021 06:38 AM
1 मई के बाद भी महाराष्ट्र में जारी रहेगी सख्त पाबंदी? जानें स्वास्थ्य मंत्री टोपे का जवाब

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य में लागू पाबंदियां एक मई से भी आगे बढ़ाई जा सकती हैं। टोपे शनिवार को जालना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं। हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लागू सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के कुछ मामले सामने आए हैं। हम इन पाबंदियों को एक मई से आगे बढ़ा सकते हैं, यह स्थिति पर निर्भर करेगा। 

उन्होंने कहा कि इन 15 दिनों के परिणामों (जब प्रतिबंध लागू होंगे) की समीक्षा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं। मंत्री संक्रमण के मामलों को काबू में करने के लिए कड़े उपाय करने और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने पर जोर देते रहे हैं। राज्य सरकार ने 14 अप्रैल को ब्रेक द चेन पहल के तहत राज्य में कई पाबंदियों की घोषणा की थी।

इंदौर में 23 अप्रैल तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

इंदौर। मध्यप्रदेश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले के नगरीय निकायों में जारी कोरोना कर्फ्यू को 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। प्रशासन ने यह फैसला ऐसे वक्त किया, जब यहां खासकर रेमडेसिविर दवा तथा मेडिकल ऑक्सीजन की बड़ी किल्लत बनी हुई है। मरीजों को अस्पतालों में एक अदद बिस्तर हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिलाधिकारी मनीष सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस की ऊंची संक्रमण दर और स्थानीय अस्पतालों पर ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तर प्रदान करने का दबाव बरकरार रहने के चलते नगरीय निकायों में कोरोना कर्फ्यू को 23 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है।

संबंधित खबरें