ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ का किला फतह करने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्‍लान'

मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ का किला फतह करने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्‍लान'

अपनी सत्ता वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में सरकार विरोधी माहौल से निपटने के लिए भाजपा ने चुनाव प्रबंधन को मजबूत करने के साथ अपने बड़े नेताओं के ज्यादा से ज्यादा दौरे की...

मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ का किला फतह करने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्‍लान'
नई दिल्ली, रामनारायण श्रीवास्तव Wed, 17 Oct 2018 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी सत्ता वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में सरकार विरोधी माहौल से निपटने के लिए भाजपा ने चुनाव प्रबंधन को मजबूत करने के साथ अपने बड़े नेताओं के ज्यादा से ज्यादा दौरे की कार्ययोजना तैयार की है।

पार्टी के अंदरूनी आकलन में तीनों राज्यों में बेहद कड़ा मुकाबला है। ऐसे में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा लगभग एक दर्जन प्रमुख केंद्रीय नेता मुख्य चुनाव अभियान शुरू होने से पहले तीनों राज्यों के दौरे का एक दौर पूरा कर लेंगे। लोकसभा चुनावों के ठीक पहले होने वाले इन राज्यों के चुनाव को एक तरह से सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।

आधा दर्जन मंत्री शुरू करेंगे अभियान 

ऐसे में भाजपा नेतृत्व ने अपनी सांगठनिक ताकत के साथ बड़े नेताओं को उतारना शुरू कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद भी इन तीन राज्यों के सबसे ज्यादा दौरे कर रहे है। शाह कार्यकर्ताओं को सम्मेलन व रोड शो के जरिये माहौल बनाने के साथ ही जनता का मूड भी परख रहे हैं। सूत्रों के अनुसार उम्मीदवार घोषित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ क्षेत्रों का दौरा करेगे। उनके अलावा राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, प्रकाश जावडेकर, स्मृति ईरानी, कलराज मिश्र, भूपेंद्र यादव आदि भी दौरे करेंगे।

ओडिशा: तितली चक्रवात के कारण अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

तीनों राज्यों के लिए मीडिया प्रबंधन 

भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान के लिए मीडिया प्रबंधन को अंतिम रूप दे दिया है। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सांसद अनिल बलूनी सभी राज्यों के प्रंबधन से जुड़े रहेंगे। मध्य प्रदेश में प्रवक्ता संबित पात्रा, गौरव भाटिया रहेंगे। राजस्थान में प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी व के के शर्मा रहेंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में प्रवक्ता बिजय सोनकर शास्त्री के साथ सह मीडिया प्रभारी विधान पार्षद संजय मयूख जिम्मेदारी संभालेंगे। 

जीका वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 हुई, PMO ने मांगी रिपोर्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें