DA Image
21 अप्रैल, 2021|12:43|IST

अगली स्टोरी

तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करने से राहुल गांधी को रोकें, दर्ज की जाए FIR: चुनाव आयोग से बीजेपी

congress leader rahul gandhi during a public meeting  in thiruvananthapuram on tuesday   ani photo

भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने गुरुवार को चुनाव आयोग से आग्रह किया कि 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित कर दिया जाए। इसके पीछे पार्टी ने राहुल द्वारा कथित रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का हवाला दिया है। साथ ही बीजेपी ने यह भी मांग की है कि चुनाव आयोग पुलिस को निर्देश दे कि युवाओं को उकसाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

बीजेपी के चुनाव संपर्क समिति के राज्य प्रभारी वी बालचंद्रन ने आरोप लगाया कि एक मार्च को कन्याकुमारी जिले के मूलगामुडु में सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल में राहुल गांधी का अभियान स्कूल परिसर में किया गया एक चुनावी अभियान था।

गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सत्यब्रत साहू को सौंपे गए एक ज्ञापन में उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थान में राहुल गांधी के राजनीतिक अभियान ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है जिसके लिए तमिलनाडु में उनके चुनाव अभियान को बैन करने के आदेशों सहित सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है। इसके अलावा, कांग्रेस नेता ने अपनी टिप्पणी के जरिए आईपीसी की धारा 109  और 124 ए (देशद्रोह) के तहत अपराध किए हैं कि भारत को अब एक और स्वतंत्रता संग्राम की जरूरत है।

एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने जवाब दिया था कि देश में बहुत गुस्सा फैल रहा है, बहुत डर है, और इसी से हमें लड़ना है। हमें विभाजन, क्रोध, भय से लड़ना है और एक बार फिर भारत को खुशहाल बनाना है। बालाचंद्रन ने दावा किया कि राहुल गांधी का बयान आईपीसी की धारा 124 ए का उल्लंघन करता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Stop Rahul Gandhi from campaigning in Tamil Nadu to be lodged FIR: BJP to Election Commission