DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईद पर कश्मीर में बवाल, कई जगहों पर पत्थरबाजी, महिला की हत्या

कश्मीर में ईद के त्योहार के दिन भी आतंकी और पत्थरबाज अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आए। एक ओर श्रीनगर सहित घाटी के कई शहरों में ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। वहीं आतंकियों ने पुलवामा में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। 

श्रीनगर में मूसा समर्थक

श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के पास पत्थरबाजों ने मारे गए आईएस आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में पोस्टर-बैनर लहराए और पत्थरबाजी की। उन्होंने चेहरे को ढक रखा था ताकि उनकी पहचान न हो सके। पत्थरबाजों के हाथों में  संयुक्त राष्ट्र से वैश्विक आतंकी घोषित हो चुके मसूद अजहर की तस्वीर वाले बैनर भी थे। 

अन्य शहरों में भी पथराव

शोपियां जिले में भी पत्थरबाजों और सुरक्षा कर्मियों र्में ंहसक झड़प हुई। अधिकारियों ने बताया कि ईद की नमाज के बाद उत्तरी कश्मीर के सोपोर और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से भी झड़प की सूचना है। हालांकि, घाटी के अन्य हिस्सों में ईद की रौनक दिखी। 

सुरक्षा बलों ने संयम बरता

सुरक्षा बलों ने पत्थरबाजी के दौरान संयम का परिचय दिया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन में कोई घायल नहीं हुआ है। 
महिला की मौत पुरुष घायल: आतंकियों ने पुलवामा में नगीना बानो नामक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि गोली से एक पुरुष घायल हुआ जिसका इलाज चल रहा है। 

पिछले साल भी ईद पर हुई थी हिंसा 

पिछले साल 16 जून को भी ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में नमाज के बाद उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की थी। वहीं, हिंसा की वजह से अनंतनाग में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। 

दस आतंकियों की सूची जारी 

केंद्र सरकार ने घाटी में सक्रिय जैश, हिजबुल, लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र  के वांछित 10 आतंकियों की सूची जारी की है जिनका सफाया प्राथमिकता के आधार पर होगा। 

मोदी ने विकास और रोजगार बढ़ाने के लिए दो नई कैबिनेट कमेटियां गठित की

तीसरे दिन भी नहीं मिला लापता AN-32 विमान का सुराग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:stone pelting killing woman in kashmir on Eid