DA Image
2 जून, 2020|1:41|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली के भजनपुरा में CAA समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी

नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों के बीच उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस घटना में अबतक एक पुलिस कॉन्सटेबल समेत कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है। यह प्रदर्शन रविवार से जारी है। आज भी भजनपुरा इलाके में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हो रही है। पुलिस स्थिति पर नियंत्रण करने की कोशिश में जुटी है।

नागरिकता कानून को लेकर सोमवार को हुई हिंसा में जान गंवाने वाले सात लोगों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल शामिल हैं। अक अधिकारियों ने बताया कि सोमवार तक हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या चार थी। मंगलवार को यह संख्या बढ़कर सात हो गई है।

सोमवार की देर रात भर छिटपुट हिंसा का दौर चलता रहा। इस दौरान दमकल को आग की सौ से अधिक कॉल मिलीं। सीएए को लेकर नॉर्थ दिल्ली के भजनपुरा, करावल नगर और चांदबाग इलाकों में हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल हो गए हैं। सोमवार की हिंसा में तीन दमकलकर्मी भी घायल हुए थे।

रात भर चला छिटपुट हिंसा का दौर, वाहनों में लगाई आग 
उत्तर पूर्व के हिंसा प्रभावित इलाकों में रात में भी स्थिति बदतर बनी रही। पूरी रात छिटपुट हिंसा और दुकानों में लूट-पाट का दौर चलता रहा है। रात में वाहनों में आग लगाने का सिलसिला जारी रहा। गोकलपुरी, घोंडा, भजनपुरा और यमुना विहार के विभिन्न इलाकों में रात भर छिटपुट हिंसा होती रही। भीड़ ने दुकानों में लूटपाट की और वाहनों में आग लगा दी।

पुलिस बल के पहुंचने पर भीड़ मौके से गायब हो जाती थी। इसलिए कहीं भी पुलिस से आमना-सामना नहीं हुआ। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे मौजपुर चौक पर भीड़ ने दो बाइक में आग लगा दी और एक युवक को बुरी तरह पीटा भी। फिलहाल इलाके में पुलिस बल तैनात है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Stone pelting again starts between CAA supporters and protesters near Bhajanpura chowk in North East Delhi