ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपीडीपी से अलग होने पर बोले बीजेपी अध्यक्ष- खराब कानून व्यवस्था के कारण लिया गया फैसला

पीडीपी से अलग होने पर बोले बीजेपी अध्यक्ष- खराब कानून व्यवस्था के कारण लिया गया फैसला

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से बीजेपी के अलग होने के फैसले के बाद पहली बार सामने आये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साफ किया कि ऐसा कदम क्यों उठाना पड़ा। अमित शाह ने कहा कि...

पीडीपी से अलग होने पर बोले बीजेपी अध्यक्ष- खराब कानून व्यवस्था के कारण लिया गया फैसला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Thu, 21 Jun 2018 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से बीजेपी के अलग होने के फैसले के बाद पहली बार सामने आये पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साफ किया कि ऐसा कदम क्यों उठाना पड़ा। अमित शाह ने कहा कि कुछ समूह उनकी पार्टी के राज्य के तीनों क्षेत्रों (जम्मू, कश्मीर घाटी और लद्दाख) का न्याय संगत विकास करने के प्रयासों में बाधा डाल रहे थे। 
 

उन्होंने कहा कि बदतर होती कानून-व्यवस्था की वजह से उनकी पार्टी को मजबूरन सहयोगी दल पीडीपी से अलग होना पड़ा। यह फैसला 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए नहीं लिया गया है।
 

एक समाचार चैनल को दिए साझात्कार के दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये फैसला लिया गया होता तो ऐसा छह महीने पहले ही हो जाता। अमित शाह ने कहा कि राज्य सरकार कश्मीरी पंडितों को राहत प्रदान करने और उनके पुनर्वास के लिए थोड़ा बहुत काम कर रही थी। इसके अलावा पाक अधिकृत कश्मीर से आए लोगों सहित दूसरे मामलें जिनके लिए राज्य सरकार को फंड भेजा गया था उसमें बहुत कम कार्य हो रहे थे। इन चीजों में कोई प्रगति होती हुई दिखाई नहीं दी। हम और कितनी देर तक इंतजार करते।
 

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती सरकार से समर्थन वापसी के ऐलान से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार के सभी बीजेपी मंत्रियों और राज्य ईकाई के अध्यक्ष को दिल्ली बुलाकर बैठक की थी। उसके बाद पार्टी महासचिव राम माधव ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए राज्य के खराब हालात के लिए महबूबा को कसूरवार ठहराया था।
ये भी पढ़ें: BJP ने पीडीपी से तोड़ा नाता: अर्श पर भी अकेली, फर्श पर भी अकेली महबूबा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें