SP Shalini Yadav Face PM Narendra Modi From Varanasi Samajwadi Party 2 candidates for Lok Sabha Elections 2019 - लोकसभा चुनाव: सपा ने किया दो उम्मीदवारों का ऐलान, PM मोदी के सामने होंगी शालिनी यादव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: सपा ने किया दो उम्मीदवारों का ऐलान, PM मोदी के सामने होंगी शालिनी यादव

shalini yadav akhilesh yadav  samajwadi party twitter

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी के अलावा चंदौली सीट के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जबकि मिर्जापुर सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया। सपा द्वारा देर शाम जारी बयान के मुताबिक आज पार्टी में शामिल हुईं शालिनी यादव को वाराणसी से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है जबकि संजय चौहान को चंदौली से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है।

इससे पहले सुबह समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया और भाजपा सांसद राम चरित्र निषाद को उम्मीदवार बनाया। पार्टी ने एक बयान में बताया था कि राम चरित्र निषाद मिर्जापुर से राजेन्द्र एस बिन्द की जगह अब पार्टी के प्रत्याशी होंगे। निषाद मछलीशहर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं।

पिछले सप्ताह ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में वह पार्टी में शामिल हो गये थे। वाराणसी, चंदौली और मिर्जापुर में आखिरी चरण में 19 मई को मतदान है। वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर 23 अप्रैल को होने वाला मतदान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव समेत कई दिग्गजों का राजनीतिक भाग्य तय करेगा।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू ने बताया कि तीसरे चरण में प्रदेश की कुल 10 लोकसभा सीटों मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत के लिये मंगलवार को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2014 में इनमें से सात सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया था। मैनपुरी, बदायूं और फिरोजाबाद सीटें सपा के खाते में गयी थीं।

तीसरे चरण में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (मैनपुरी) के साथ-साथ आजम खान (रामपुर), उनकी प्रतिद्वंद्वी जया प्रदा, शिवपाल सिंह यादव (फिरोजाबाद), वरुण गांधी (पीलीभीत) और संतोष गंगवार (बरेली) जैसे दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मैनपुरी में अपना 'आखिरी' चुनाव लड़ रहे सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी मुलायम का मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार प्रेम सिंह शाक्य से है। कांग्रेस ने यहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP Shalini Yadav Face PM Narendra Modi From Varanasi Samajwadi Party 2 candidates for Lok Sabha Elections 2019