ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश2019 के चुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन बीजेपी के लिए होगी चुनौती-अमित शाह

2019 के चुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन बीजेपी के लिए होगी चुनौती-अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि 2019 में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच गठबंधन भाजपा के लिए चुनौती साबित होगा।...

2019 के चुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन बीजेपी के लिए होगी चुनौती-अमित शाह
एजेंसी,नई दिल्ली।Fri, 25 May 2018 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि 2019 में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच गठबंधन भाजपा के लिए चुनौती साबित होगा। साथ ही कहा कि भाजपा, कांग्रेस को या तो अमेठी में या रायबरेली में हराएगी। शाह ने यहां मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर पत्रकारों से कहा, "अगर बसपा और सपा गठबंधन बना कर चुनाव लड़ेंगी, तो यह हमारे लिए एक चुनौती होगी। लेकिन, हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम अमेठी या रायबरेली में से एक सीट जरूर जीतेंगे।"


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम महाराष्ट्र में गठबंधन के पुराने साथी शिवसेना से अलग नहीं होना चाहते हैं लेकिन अगर शिवसेना अपनी अलग राह चुनना चाहती है, तो फिर हम क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "2019 में, भाजपा महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेगी। हम उन्हें एनडीए से बाहर नहीं करना चाहते हैं। लेकिन, अगर वे बाहर जाते हैं, तो यह उनकी इच्छा है। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं।"

ये भी पढ़ें: अगर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करते तो जनादेश के खिलाफ होता-अमित शाह

शाह ने विपक्षी पार्टियों पर कहा, "वे लोग 2014 में भी हमारे खिलाफ लड़े थे लेकिन हमें रोकने में नाकामयाब रहे थे। उन लोगों की अपने-अपने राज्यों में उपस्थिति है। अगर वे एकसाथ आते हैं तो भी वे हमें हरा पाने में सफल नहीं होंगे।" उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा ऐसी अस्सी सीटें जीतेगी जहां वह बीते चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकी थी।

उन्होंने कहा, "हमलोग ऐसी सीटों पर जीत हासिल करेंगे जोकि पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और अन्य जगहों पर हैं।" भाजपा अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को बदला नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा के नए अध्यक्ष की घोषणा 26 मई के बाद की जाएगी।

(यह खबर न्यूज एजेंसी आईएएनएस द्वारा उपलब्ध करवाई गई है। इस खबर की हेडलाइन के अलावा कुछ नहीं बदला गया है।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें