DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या दीपोत्सव में शिरकत करने लखनऊ पहुंचीं दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला सुक

South Korea First lady

अयोध्या में मंगलवार को दीपोत्सव-2018 के आयोजन मे शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक सोमवार शाम लखनऊ पहुंचीं। राजधानी के अमौसी हवाईअड्डे पर आज शाम सुक का स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। बाद में देर रात मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास में दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुक आज शाम लखनऊ के अमौसी हवाईअड्डे पहुंचीं जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने सरकारी आवास पर दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग-सुक के सम्मान में रात्रिभोज दिया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं बिहार के राज्यपाल लालजी टण्डन भी उपस्थित थे। सुक के साथ उनके प्रतिनिधिमण्डल का लखनऊ, अयोध्या एवं आगरा भ्रमण का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम के मुताबिक सुक कल लखनऊ से अयोध्या के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगी जहां वह रानी-हो स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगी। इसके बाद उनके द्वारा नये रानी-हो स्मारक पार्क का शिलान्यास किया जाएगा।

दिवालीः चमका अयोध्या का घाट, सरयू पर लाइट एंड साउंड शो ने सबको मोहा

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला, प्रभु श्रीराम व माता सीता के स्वरूपों के स्वागत तथा रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात नया घाट व राम की पैड़ी पर आयोजित आरती एवं दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। इन कार्यक्रमों के बाद सुक लखनऊ लौट जाएंगी। सुक आगामी सात नवंबर की सुबह विमान से आगरा जाएंगी और ताजमहल का दीदार करेंगी। उसके बाद वह दक्षिण कोरिया रवाना हो जाएंगी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Korea first lady Kim Jong suk reaches Lucknow to attend Diwali festival